Saturday, February 4, 2023

CWC Meeting: कांग्रेस कार्य समिति की बैठक आज, पार्टी अध्यक्ष के चुनाव पर होगी अहम चर्चा

CWC Meeting:

नई दिल्ली। आज कांग्रेस पार्टी की कार्यसमिति की अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष के चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को मंजूरी दी जाएगी। इसके साथ ही राहुल गांधी दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालेंगे या नहीं इस पर भी इस बैठक में चर्चा की जाएगी। बताया जा रहा है कि वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के पार्टी से इस्तीफे के बाद इसे महत्वपूर्ण बैठक माना जा रहा है।

भारत जोड़ो यात्रा पर है पार्टी का ध्यान

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में अध्यक्ष चुनाव को लेकर विस्तृत कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी। इसके साथ ही गांधी परिवार के नेतृत्व में विश्वास प्रकट किया जा सकता है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया में अभी कुछ सप्ताह का वक्त लग सकता है। बताया जा रहा है कि अभी पार्टी का ध्यान भारत जोड़ो यात्रा पर केंद्रित है।

सोनिया, राहुल और प्रियंका शामिल होंगे

बता दें कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक ऐसे वक्त में हो रही है जब सोनिया गांधी चिकित्सा जांच के लिए इस वक्त विदेश में हैं। उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी विदेश गए हुए है। जानकारी के मुताबित ये तीनों शीर्ष नेता सीडब्ल्यूलसी की ऑनलाइन बैठक में हिस्सा लेंगे।

अक्टूबर में मिल जाएगा कांग्रेस अध्यक्ष

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में अभी कुछ सप्ताह की देरी हो सकती है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है अक्टूबर में पार्टी को नया अध्यक्ष मिल सकता है। सूत्रों की माने तो इस बार कांग्रेस अध्यक्ष गांधी परिवार का नहीं होगा।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news