Wednesday, February 1, 2023
spot_img

अंकिता हत्याकांड: SIT ने आरोपी पुलकित आर्य पर जोड़ी दो नई धारा, लंबे समय के लिए जाएगा जेल

अंकिता हत्याकांड:

देहरादून। अंकिता भंडारी हत्याकांड में एसआईटी ने अपनी जांच तेज कर दी है। एसआईटी इस हत्याकांड के सभी पहलुओं की जांच कर रही हैं। इसी बीच आरोपियों पर बड़ा एक्शन हुआ है। एसआईटी ने मुख्य आरोपी पुलकित आर्य समेत सभी पर दो नई धाराएं बढ़ा दी हैं।

गवाहों के बयान पर बढ़ाई गई धाराएं

एसआईटी ने एक बयान जारी कर बताया है कि अंकिता हत्याकांड में महत्वपूर्ण सबूतों और गवाहों के बयान के आधार पर आरोपियों के खिलाफ दो नई धाराएं बढ़ाई गई हैं। इसमें भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (क) और अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम की धारा 5 शामिल हैं।

मुख्य आरोपी पुलिकत की बढ़ी मुश्किलें

अंकिता हत्याकांड में पुलकित आर्य की मुश्किलें बढ़ गई हैं। एसआईटी ने पूर्व भाजपा नेता के बेटे को मुख्य आरोपी बनाया है। बता दें कि हत्याकांड के तार सत्तारूढ़ भाजपा से जुड़ने के बाद धामी सरकार घिरती चली गई, इस बीच राज्य सरकार ने जांच को गति को बढ़ाकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है।

अंकिता की 18 सिंतबर को हुई थी हत्या

बता दें कि उत्तराखंड के लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र में स्थित वनंत्रा रिजॉर्ट में काम करने वाली अंकिता भंडारी की बीते 18 सितंबर को हत्या कर दी गई थी। 19 साल की अंकिता को चीला नहर में धकेल दिया गया था। 24 सितंबर को चीला नहर के पास अंकिता का शव बरामद हुआ था। पुलिस ने इस मामले में रिजॉर्च के मालिक पुलकित आर्य और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया था। तीनों आरोपी इस समय 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं।

देह व्यापार का मामला भी सामने आया

गौरतलब है कि अंकिता हत्याकांड में जब जांच शुरू हुई तो कई बड़े खुलासे हुए। हत्याकांड में सामने आया कि अंकिता पर रिजॉर्ट में आने वाले वीआईपी गेस्ट को अतिरिक्त सेवाएं देने का दबाव था। अंकिता को इसे लेकर बहुत परेशान किया गया था। उसने अपने दोस्तों को सारी बातें बताई थी। जब अंकिता के दोस्तों से पूछताछ हुई तो देह व्यापार के मामले के खुलासा हुआ। इसके बाद एसआईटी ने अनैतिक देह व्यापार की धारा को मामले में जोड़ा है।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news