पटना: बिहार के बाहुबली नेता और मोकामा में छोटे सरकार के नाम से जाने जाने वाले अनंत सिंह ने एक बार फिर जीत दर्ज की है. आरजेडी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे अनंत सिंह के खिलाफ जेडीयू के राजीव लोचन चुनाव लड़ रहे थे. एक समय तो राजीव लोचन अनंत सिंह के खिलाफ लीड बनाए हुए थे लेकिन अंत में अनंत सिंह जीत दर्ज करने में कामयाब रहे. अनंत सिंह को 30691 वोट मिले जबकि राजीव लोचन को 12958 वोट पड़े वहीं एलजेपी के सुरेश निशाद तीसरे नंबर पर रहे और उन्हें 6985 वोट मिले.

गौरतलब है कि अनंत सिंह मोकामा सीट से लगातार पांचवी बार चुनकर आए हैं. अनंत सिंह ने साल 2000 में पहली बार यहां से जेडीयू के टिक पर चुनाव लड़ा था और जीते थे. इसके बाद साल 2005, 2010 2015 और अब 2020 में चुनाव जीता. 2015 में अनंत सिंह ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार जीत दर्ज की थी. उस दौरान अनंत सिंह ने जेडीयू उम्मीदवार नीरज कुमार को 18348 वोटों के विशाल अंतर से हराया था.

आपको बताते चलें कि अनंत सिंह कथित तौर पर घर में एके 47 रखने के मामले में जेल में बंद है. अनंत सिंह के बदले उनकी पत्नी नीलम देवी ने अनंत सिंह के बदले चुनाव प्रचार की कमान संभाली. इस दौरान अनंत सिंह जेल में ही रहे और अब भी जेल में ही हैं इसके बावजूद अनंत सिंह के घर पर जश्न की तैयारियां जोरों पर है. एक्जिट पोल के आंकड़े सामने आने के बाद से ही अनंत सिंह के घर पर जश्न की तैयारियां शुरू हो गई थी. बताया जा रहा है कि अनंत सिंह के घर करीब 15 हजार लोगों के दावत का कार्यक्रम है. अनंत सिंह फिलहाल पटना के बेउर जेल में बंद हैं. बात करें बिहार विधानसभा चुनाव के आकंड़ों की तो करीब 1.92 करोड़ वोटों की गिनती हो चुकी है और इसमें 126 सीटों पर एनडीए बढ़त बनाई हुई है. करीब इतने ही वोटों की गिनती और होनी है लेकिन बीजेपी की बढ़त निर्णायक नजर आ रही है.

Bihar Assembly Election Result: कोरोना की वजह से बिहार विधानसभा चुनाव का फाइनल रिजल्ट आने में हो सकती है देरी, यहां चेक करें अपने जिले का रिजल्ट

Bihar Assembly Election 2020 Result: रूझानों में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर, हार्स ट्रेडिंग की अटकलों से गरमाया माहौल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर