पटना. मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से हथियार मिलने के मामले में उन पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. हालांकि उनके लिए फौरी राहत की खबर यह है कि शनिवार को बाढ़ कोर्ट से पुलिस को अनंत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर वारंट नहीं मिल पाया. ऐसे में सोमवार तक अनंत सिंह की गिरफ्तारी टल गई है. बता दें कि बाढ़ पुलिस ने बाढ़ कोर्ट में अनंत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर आवेदन दिया था जिसे आज मंजूरी नहीं मिल पाई. अदालत ने इस फैसले को सोमवार तक टाल दिया है.

मोकामा से निर्दलीय विधायक और बाहुबली नेता अनंत सिंह के घर से मिली एके-47 राइफल मिलने के बाद से उनके ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. यही नहीं अनंत सिंह के घर से दो हैंड ग्रेनेड और 26 राउंड गोलियां भी मिली हैं. बिहार एटीएस ने अनंत सिंह के घर से ये हथियार बरामद किए हैं और मामले की सूचना एनआईए को दे दी है. जानकारी के मुताबिक किसी भी समय अनंत सिंह को पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. उनपर टाडा भी लगाया जा सकता है, अगर टाडा नहीं भी लगता है तो कम से कम आर्म्स एक्ट का मामला तो जरूर दर्ज होगा. गौरतलब है कि अनंत सिंह पहले भी कई मामलों में जेल में रह चुके हैं. शायद ही कोई ऐसी धारा बची हो जिसके तहत अनंत सिंह के नाम पर केस दर्ज न हो. पुलिस रिकॉर्ड में अनंत सिंह पर ढाई दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं. इनमें कत्ल, अपहरण, फिरौती, डकैती और बलात्कार जैसे तमाम संगीन मामले शामिल हैं.

पिछला विधानसभा चुनाव भी उन्होंने जेल में रहते हुए ही लड़ा था और जीत दर्ज की थी. चुनाव के दौरान उनके बदले उनकी पत्नी नीलम देवी ने चुनाव प्रचार किया था. अनंत सिंह का मोकामा में इतना दबदबा है कि वहां लोग उन्हें छोटे सरकार कहकर बुलाते हैं. अनंत सिंह के खिलाफ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के भांजे उपेंद्र मांझी ने शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके बाद उन्हें करीब 22 महीने जेल में रहना पड़ा था. अनंत सिंह पर पटना के बाढ़ इलाके में चार लोगों का अपहरण और उनमें से एक की हत्या के मामले में भी केस चल रहा है जिसमें उनकी गिरफ्तारी भी हो चुकी है.

Anant Singh Likely to Arrest : अनंत सिंह के घर से एके-47 मिलने पर बाहुबली एमएलए पर गिरफ्तारी की तलवार, नीतीश सरकार में फिर जाएंगे जेल!

Bihar MLA Anant Singh Raided: बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर पुलिस की छापेमारी, एके-47 समेत कई हथियार बरामद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App