लखनऊ: अनामिका शुक्ला के नाम पर यूपी के 25 जिलों के 25 स्कूलों में नौकरी कर एक साल में एक करोड़ रूपये सैलरी उठाने वाले मामले में नया खुलासा हुआ है. दरअसल जिस अनामिका शुक्ला के नाम पर 25 स्कूलों में नौकरी की जा रही थी दरअसल वो तो बेरोजगार है. यूपी के गोंडा के भुलईडीह की रहने वाली अनामिका शुक्ला का का कहना है कि उसके सर्टिफिकेट की फोटो कॉपी का गलत इस्तेमाल किया गया और अब वो ऐसा करने वालों के खिलाफ केस करेंगी.

अनामिका शुक्ला का दावा है कि उसकी डिग्री 25 अलग-अलग लोगों ने एक सिंडिकेट के माध्यम से इस्तेमाल किया. बतौर अनामिका ने एक बार कहीं नौकरी के लिए आवदेन दिया था जहां उसने अपने सारे सर्टिफिकेट की फोटो कॉपी दी थी, अनामिका का कहना है कि उन्हें नौकरी तो मिली नहीं लेकिन उनके सर्टिफिकेट के गलत इस्तेमाल किया गया.

असली अनामिका शुक्ला के दावों को सच मानें तो अमूमन यही होता है कि हम कहीं आवेदन करते हैं तो अपने सारे सर्टिफिकेट की फोटो कॉपी लगा देते हैं जैसा कि अनामिका शुक्ला का दावा है लेकिन हम ये भूल जाते हैं कि उन दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल हो सकता है जैसा कि इस मामले में साफ नजर आता है. अनामिका शुक्ला मामले के जांच यूपी पुलिस कर रही है.

ध्यान रखें कि अगर आपको भी कहीं अपने निजी दस्तावेज की फोटो कॉपी देनी है तो उसे सेल्फ अटेस्ट कर दें साथ ही फोटो कॉपी पर ये भी लिख दें कि ये दस्तावेज आप किस काम के लिए दे रहे हैं. इससे आपके दस्तावेज के फोटो कॉपी का दुरुपयोग नहीं हो सकेगा और आप इस तरह के फ्रॉड से बच जाएंगे.

Anamika Shukla Kasganj Cheating: एक साथ 25 स्कूलों में साइंस पढ़ाकर साल भर में कमाए एक करोड़ से ज्यादा, जानिए गुरू घंटाल अनामिका शुक्ला की कहानी

PM CARES FUND fake UPI id scam: सावधान! कोरोना संकट के लिए बने पीएम केयर फंड की आड़ में लाखों- करोड़ों की धोखाधड़ी, कहीं आप भी तो शिकार नहीं?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर