कासगंज: आर्थिक कारणों से दो दो नौकरी करने वाले कई संघर्षशील लोगों की कहानियां हमने देखी और पढ़ी है लेकिन क्या आपने कभी किसी ऐसे आदमी के बारे में सुना है जो एक साथ 25 जिलो में ड्यूटी कर रहा हो? आप कहेंगे ऐसा कहां संभव है, ये तो संभवत: कोई भूत ही कर सकता है. लेकिन ऐसा हुआ है और ये कारनामा हुआ है यूपी के कासगंज में जहां साइंस टीचर अनामिका शुक्ला को एक साथ 25 जिलों के स्कूलों में काम करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. कासगंज के कस्तूरबा विद्यालय फरीदपुर में फुल टाइम साइंस टीचर अनामिका शुक्ला के नाम पर यूपी के 25 जिलों के 25 स्कूलों में एक साथ नियुक्ति है और वो एक साल में करीब एक करोड़ रूपये सैलरी भी उठा चुकी है.

शुक्रवार को कासगंज की बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अनामिका शुक्ला की सैलरी पर रोक लगाते हुए नोटिस जारी किया था जिसके बाद अपनी पोल-पट्टी खुलने के डर से अनामिका शुक्ला शनिवार को अपना इस्तीफा देने बीएसए के दफ्तर आई थी. उसके साथ एक लड़का भी आया था जो इस्तीफा लेकर बीएसए दफ्तर में गया जहां पूछताछ पर उसने बताया कि अनामिका शुक्ला बाहर खड़ी हैं. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने तुरंत पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी देते हुए अनामिका शुक्ला को गिरफ्तार करवाया और तबतक अपने स्टॉफ के जरिए उस लड़के को दफ्तर में ही रोके रखा.

जिसने भी पूरा मामला सुना, दांतो तले उंगली दबा ली. लोग हैरान परेशान हैं कि एक साथ 25 जिलों के 25 स्कूलों में कोई कैसे नौकरी कर सकता है. इतना बड़ा फर्जीवाड़ा आखिर हुआ तो हुआ कैसे? मामला सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.

US Blogger Blame Pakistan Minister: अमेरिकी ब्लॉगर ने पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री पर लगाया रेप का आरोप, कहा- पूर्व पीएम ने भी किया उत्पीड़न

Lucknow PGI Corona Testing Kit: सिर्फ 500 रूपये में हो सकेगी कोरोना की जांच, लखनऊ पीजीआई ने डेवलप की कोविड-19 टेस्टिंग किट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App