Monday, October 3, 2022

कल से 2 रूपए अधिक महंगा मिलेगा दूध, GST ने बढ़ाए अमूल और मदर डेयरी के दाम

नई दिल्ली : जीएसटी के बढ़ने से अब दूध के दामों पर भी असर देखने को मिल रहा है. देश की सबसे बड़ी दूध डेयरी कंपनी अमूल ने अब अपने दूध के दामों में इज़ाफ़ा कर दिया है. बुधवार यानी कल से अब आपको दूध 2 रूपए और महंगा मिलेगा.

फिर बढ़े दूध के दाम

बुधवार यानी कल से एक बार फिर दूध की कीमतों में इज़ाफ़ा होने जा रहा है. देश की सबसे बड़ी दूध डेयरी कंपनी अमूल ने 2 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से दाम बढ़ा दिए हैं. बता दें, 6 मार्च को भी कंपनी ने अपने दूध के दामों में बढ़ोतरी की थी. जहां दूध के दामों में 2 रुपए प्रति लीटर का इज़ाफ़ा हुआ था. अब एक बार कीमतों में उछाल देखने को मिलेगा. 17 अगस्त से गुजरात समेत पूरे भारत में अमूल का दूध महंगा होने जा रहा है. गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने दूध की नई कीमतों का ऐलान किया है. अब आपको आधा लीटर यानी 500 ml अमूल गोल्ड 31 रुपये में मिलेगा. वहीं अमूल ताजा के 500 ml के पैकेट अब ग्राहकों को 25 रुपये और 500 ml के अमूल शक्ति का एक पैकेट 28 रुपये में मिलेगा.

नए दाम

अमूल गोल्ड – 31 रुपये में 500 ml
ताजा – 25 रुपये में 500 ml
शक्ति – 28 रुपये में 500 ml.

मदर डेयरी के दूध के दाम

मदर डेयरी ने भी अपने दूध की कीमत बढ़ा दी है. जहां अब मदर डेयरी का फुल क्रीम 2 रुपये कीमतों के साथ बढ़कर 61 रुपये लीटर में मिलेगा. वहीं, टोंड दूध 51 रुपये लीटर और काउ मिल्क 53 रुपये लीटर मिलेगा.

मार्च में भी बढ़ें रेट

बता दें, इसी साल 1 मार्च 2022 को भी अमूल कंपनी ने दूध की कीमतों में 2 रुपये लीटर की बढ़ोतरी की थी. उस समय कंपनी ने बढ़ोतरी के पीछे ट्रांसपोर्टेशन का हवाला दिया था. कंपनी का कहना था कि महंगे पेट्रोल-डीजल की वजह से दामों को बढ़ाना पड़ रहा है.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news