नई दिल्ली: जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया के साथ टीवी कार्यक्रम में एक बार बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि पीएम मोदी मेरे चाचा नहीं लगते बल्कि वो देश के बाप हैं. इस पर बहुत विवाद हुआ था. सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हुआ था और लोगों ने संबित पात्रा के इस बयान पर कई मीम्स भी बनाए थे. ऐसा ही बयान महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने दिया है.

अमृता फडणवीस ने पीएम मोदी को उनके 69वे जन्मदिन के मौके पर शुभकामनाएं देने के लिए ट्विटर पर एक वीडियो संदेश भेजा जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को भारत का पिता कहकर संबोधित किया है. अमृता फडणवीस ने लिखा, विशिंग फॉदर ऑफ द कंट्री नरेंद्र मोदी जी अ वेरी हेप्पी बर्थडे. हिंदी में अनुवाद करें तो भारत के पिता श्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं जो हमें समाज के विकास के लिए काम करने के लिए हमेशा प्रेरित करते हैं.

अमृता फडवीस के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर फिर एक बार बहस छिड़ गई है. कुछ लोग अमृता फडणवीस के बयान को संबित पात्रा के बयान से जोड़कर देख रहे हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि फॉदर ऑफ द नेशन सिर्फ एक ही हैं और वो हैं महात्मा गांधी. वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि राजनीति क्या क्या बुलवा देती है. वहीं कुछ लोग उनके ट्वीट के साथ आरएसएस को जोड़कर कह रहे हैं कि यही आरएसएस की सोच है जो बीजेपी नेताओं और उनकी पत्नियों को सिखाया जा रहा है कि मोदी जी देश के पिता हैं.

दरअसल अभी तक सिर्फ राष्ट्रपिता की उपाधि सिर्फ गांधी जी को मिली हुई है. गांधी जी को राष्ट्रपिता कहकर भी संबोधित किया जाता है.सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक पहली बार 6 जुलाई, 1944 को सिंगापुर रेडियो पर सुभाष चंद्र बोस ने महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता कहा था और तब से गांधी जी को राष्ट्रपिता कहा जाने लगा. गांधी जी के बाद से कभी किसी नेता को ये उपाधि नहीं दी गई. पीएम मोदी को फॉदर ऑफ द कंट्री कहकर अमृता फडणवीस ने नई बहस को जन्म दे दिया है.

Prime Minister Narendra Modi To Celebrate 69th Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 69वें जन्‍मदिन पर गुजरात जाकर मां हीराबेन का लेंगे आशीर्वाद

Rajasthan BSP MLA Joins Congress: मायावती को झटका, राजस्थान के 6 बसपा विधायक कांग्रेस में शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App