नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिेंह धोनी पिछले पिछले सप्ताह आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ बकाया होने के चलते सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. महेंद्र सिंह धोनी ने आरोप लगाया था कि कंपनी ने उन्हें 40 करोड़ रूपये का भुगतान नहीं किया है. वहीं फॉरेंसिक ऑडिटर द्वारा सुप्रीम कोर्ट में पेश की गई रिपोर्ट के जरिए नया खुलासा हुआ है. रिपोर्ट में महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्नी शक के घेरे में हैं. रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है कि कंपनी के एक डारेक्टर और एक सहायक कंपनी को फंड डायवर्ट किया गया है. महेंद्र सिंह धोनी आम्रपाली ग्रुप के ब्रांड एम्बेसडर रह चुके हैं. 

ऑडिटर रवि भाटिया और पवन अग्रवाल द्वारा सुप्रीम कोर्ट में सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि आम्रपाली ग्रुप की 100 फर्जी कंपनियां अधिकारियों के नाम थीं जिन्होंने करीब तीन हजार करोड़ रुपये के फंड की हेराफेरी की. क्रिकेट महेंद्र सिहं धोनी की पत्नी साक्षी सिंह धोनी एक ऐसी ही कंपनी की डायरेक्टर थीं. और ग्रुप प्रमोटर्स महेंद्र सिेंह धोनी के नाम पर चैरिटेबल हॉस्पिटल चलाते थे.

ऑडिटर्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि आम्रपाली ग्रुप का पतन बाजार की स्थितियों में बदलाव और निवेश के चलते नहीं हुआ बल्कि आम्रपाली ग्रुप के पतन के लिए कंपनी के खुद मालिक और अधिकारी जिम्मेदार हैं.

पिछले सप्ताह महेंद्र सिंह धोनी ने आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर बकाया धनराशि के चलते सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. महेंद्र सिेंह धोनी आम्रपाली ग्रुप के ब्रांड एम्बेसडर रह चुके हैं और उनके कंपनी पर 40 करोड़ रुपये बाकी हैं.

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि उन्होंने आम्रपाली ग्रुप के कई विज्ञापनों में काम किया और कई समझौते भी किए लेकिन ग्रुप ने उन्हें इस काम के लिए कोई भुगतान नहीं दिया. धोनी ने मुताबिक आम्रपाली ग्रुप पर कुल 38.95 करोड़ रुपये बकाया है.

इस बकाया भारी भरकम धनराशि में 22.53 करोड़ महेंद्र सिंह धोनी का मूलधन है. इसके अलावा 16.42 करोड़ ब्याज है. महेंद्र सिंह धोनी आम्रपाली ग्रुप के ब्रांड एम्बेसडर रहते साल 2009 में कई समझौते किए ग्रुप के कई विज्ञापनों में नजर आए. धोनी करीब छह वर्षों तक कंपनी से जुड़े रहे. 

कंपनी के एक पूर्व अधिकारी ने के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्नी कंपनी के निदेशकों के बेहद करीब थे. महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी उनसे से एक कंपनी की खुद डायरेक्टर थीं. सुप्रीम कोर्ट अपैल में इस मामले पर सुनवाई और रिपोर्ट के आधार पर छानबीन करेगा.

IPL 2019 RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल के 100वें मैच में कप्तानी कर महेंद्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर के क्लब में होंगे शामिल होंगे विराट कोहली

Amrapali Group Housing Scam: फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट से खुलासा! आम्रपाली ग्रुप ने की घर खरीदारों के 3000 करोड़ रुपए की हेराफेरी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App