नई दिल्ली. Amit Shah Uddhav Thackeray Meet: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सरगर्मियां तेज हो चुकी है. अब से तीन महीने बाद भारत सबसे बड़े चुनावी मुकाबले से गुजरेगा. जैसे-जैसे आम चुनाव के दिन नजदीक आते जा रहे है, वैसे-वैसे विभिन्न राजनीतिक दलों की सक्रियता भी बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में आज यानी कि सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेगे. इस मुलाकात में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर बातचीत की जा जाने की संभावना जाहिर की जा रही है.

भारतीय जनता पार्टी की नेतृत्व वाली राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन की शिवसेना एक प्रमुख घटक दल है. शिवसेना की पकड़ महाराष्ट्र में काफी अच्छी है. जिसका फायदा बीते चुनावों में भाजपा नेतृत्व को मिलता रहा है. लेकिन महाराष्ट्र के पिछले विधानसभा चुनाव में दोनों दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला लिया था. इस चुनाव में भाजपा बड़ी दल हो कर उभरी. परिणाम जारी होने के बाद शिवसेना भाजपा के साथ सरकार में शामिल हो गई थी.

लोकसभा चुनाव 2019 से पूर्व एनडीए में टूट का दौर जारी है. उपेंद्र कुशवाहा वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के बाद उत्तर प्रदेश में ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने भी एनडीए से अलग होने का फैसला ले लिया है. शिवसेना और भाजपा की विचारधारा बेशक समान है, लेकिन शिवसेना की ओर से भी कई बार भाजपा नेतृत्व पर तीखी बयानबाजी की गई है.

ऐसे में लोकसभा चुनाव 2019 से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुलाकात के सियासी मायने गंभीर है. पोल पंडित सहित दोनों दलों के नेताओं की नजर इस मुलाकात पर टिकी है. अब देखना है कि इस मुलाकात में क्या फैसला लिया जाता है?
Kerala Youth Congress Workers Death: केरल में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मौत पर राहुल गांधी बोले- जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब तक आराम नहीं

Arvind Kejriwal Meet V Narayanasamy: पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारयाणसामी से मिलने जाएंगे अरविंद केजरीवाल, पांच दिन से बैठे हैं धरने पर