नई दिल्ली. कांग्रेस एक बार फिर गृह मंत्री अमित शाह के बेटे और बीसीसीआई के उपाध्यक्ष जय शाह की आय को लेकर उनपर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस स्टेटमेंट जारी कर गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर एक के बाद एक कई आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे में जब देश में आर्थिक मंदी है और हर उद्योग-धंधा नुकसान में जा रहा है, ऐसे में जय शाह कौन सा व्यापार कर रहे हैं जिससे उनकी उनकी आय 15000% बढ़ जाती है?

कांग्रेस ने एक एक बाद एक कई दागते हुए पूछा कि किसी आम व्यापारी के लिए अपनी कम्पनी का लेखा जोखा यानी statement of account हर साल 30 अक्टूबर तक एमसीए में दर्ज करवाना पडता है लेकिन जय अमित शाह ने वित्तीय वर्ष 2017- 2018 का लेखा-जोखा दर्ज नहीं किया. कांग्रेस आगे कहती है कि एक आम व्यापारी को इस अपराध के लिए पांच लाख रूपये का आर्थिक दंड चुकाना पड़ता है लेकिन जय अमित शाह के लिए वो दंड का नियम भी लागू नहीं होता. 

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने क्या आरोप लगाए?

इसके अलावा कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि जय अमित शाह की कंपनी कुसुम फिनसर्व की सालाना आय जो 2014 में 80 लाख थी, वो  2017 तक 143.43 करोड़ और 2019 आते-आते 119.61 करोड़ हो गयी. इसके अलावा कुसुम फिनसर्व की शुद्ध संपत्ति जो 2015 में 1 करोड़ 21 लाख थी वो 2019 में 25 करोड़ 83 लाख हो गयी. कम्पनी की शुद्ध अचल परिसंपत्ति जो 2015 में 51 लाख 74 हजार थी वो 2019 में बढ़ कर 23 करोड़ पच्चीस लाख हो गई. 

पवन खेड़ा आगे कहते हैं कि कम्पनी की चालू सम्पत्ति की 2015 में कीमत 37 लाख 80 हजार रूपये थी जो जो साल 2017 में 2016 गुना हो गई थी और आज 33 करोड़ 43 लाख हो गयी है.यानी कंपनी की चालू संपत्ति में कुल 88 गुना की बढ़ोतरी हो गई है. कांग्रेस सवाल उठा रही है कि आखिर जय शाह की कंपनी किस तरह का व्यापार करती है जिसमें कुछ समय में ही आय 15000% तक आय बढ़ जाती है? पवन खेड़ा के अलावा कांग्रेस के पुर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर जय शाह पर हमला बोला है.

पवन खेड़ा ने कहा, ‘देश में जब भी कोई आर्थिक मंदी के विषय में कुछ बोलता है तो पूरी सरकार और उसके तमाम मंत्री अलग अलग कुतर्क का सहारा ले कर यह बताने का प्रयास करते हैं कि भारत में कहीं कोई मंदी नहीं है. हां, यदि हम शाह वंश के सदस्य श्री जय अमित शाह के बहीखाते देखें तो हमें भी लगेगा कि आर्थिक मंदी एक अफवाह है. कुछ वर्षों पहले आपने शाह वंश के चमत्कारिक व्यापारिक किस्से सुने थे. अब श्री जय अमित शाह के कुछ और हैरतअंगेज कारनामे हम आपके सामने के कर आए हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी किया ट्वीट

‘कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा- अब इस स्टोरी की हत्या होगी, कनपट्टी पर बंदूक लगा कर’

Maharashtra Government Formation BJP Shivsena Fight: महाराष्ट्र में सरकार के खेल का लेटेस्ट अपडेट, बीजेपी ने शिवसेना को दिया खास ऑफर

Congress Massive Agitation Against Narendra Modi Government: राहुल गांधी के इस्तीफे से ठंडी पड़ी कांग्रेस में सोनिया गांधी ने फूंकी जान, 5 नवंबर से बीजेपी की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन का आह्वान, हर राज्य में एक आंदोलन प्रभारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App