Amit Shah on free Vaccine:  केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि केन्द्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है। देश में फ्री वैक्सीनेशन को लेकर उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की। हालांकि सवाल ये है कि 70 सालों से तमाम तरह की वैक्सीन फ्री लगवाई जाती थी ऐसे में गृह मंत्री का ये कहना कितना वाजिब है। वो भी ऐसे समय में जब तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है।

अहमदाबाद में एक टीकाकरण केन्द्र का दौरा करने के बाद गृह मंत्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को कोविड-19 रोधी टीके मुफ्त में उपलब्ध कराने के निर्णय के साथ ही ‘‘ हम लगभग सभी को टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से प्राप्त करेंगे। शाह के अनुसार, इतनी बड़ी आबादी वाले देश में मुफ्त टीकाकरण का निर्णय एक बड़ा निर्णय है।

अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा, “कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया था कि 21 जून से 18 साल से ज्यादा उम्र वर्ग के सभी लोगों को केंद्र सरकार की तरफ से कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगाई जाएगी। इसी के साथ, कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार और बढ़ाई जाएगी। इतनी बड़ी आबादी वाले देश में 18 साल से ज्यादा ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाना अपने आप में ही एक बहुत बड़ा फैसला है। मुझे आशा है कि इससे देशभर के सभी नागरिकों को संक्रमण से बचाने में बहुत मदद मिलेगी।”

Gujarat Electric Vehicle Policy 2021: गुजरात सरकार देगी इलेक्ट्रिक कार और टू-व्हीलर को 1.5 लाख की सब्सिडी

Mizoram Minister Children Controversy: मिजोरम के मंत्री रॉबर्ट रोमाविया का ऐलान- ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले अभिभावक को मिलेगी 1 लाख की प्रोत्साहन राशि

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर