नई दिल्ली. Amit Shah launches health scheme-गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के कर्मियों और उनके परिवारों के लिए एक स्वास्थ्य योजना की शुरुआत की। शाह ने आयुष्मान सीएपीएफ योजना शुरू की, जो राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कर्मियों को स्वास्थ्य कार्ड सौंपकर देश भर में स्वास्थ्य सेवाओं की निर्बाध पहुंच प्रदान करेगी। उन्होंने एनएसजी के महानिदेशक एम ए गणपति को बल में वितरण के लिए स्वास्थ्य कार्ड भी सौंपे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा देश के सुरक्षा बलों के हितों को सर्वोपरि रखा

“प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा देश के सुरक्षा बलों के हितों को सर्वोपरि रखा है, और उनके कल्याण के लिए कई कदम उठाए हैं। सीएपीएफ को बिना किसी चिंता के देश की सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए, मोदी सरकार उनके परिवारों का ख्याल रखेगी।

“आज से, सभी सीएपीएफ में स्वास्थ्य कार्ड वितरित किए जाएंगे। वितरित किए गए कार्डों की संख्या दैनिक आधार पर एमएचए वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी। लगभग 35 लाख कार्डों का वितरण दिसंबर तक पूरा हो जाएगा

योजना के तहत, सीएपीएफ कर्मी और उनके परिवार आयुष्मान भारत पीएम-जय या केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना के तहत सूचीबद्ध सभी अस्पतालों में कैशलेस इन-पेशेंट और आउट पेशेंट स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे।

COP26 Summit: भारत के 5 सूत्रीय एजेंडे के बाद दुनिया ने मीथेन, वनों की कटाई में कटौती करने का लिया संकल्प

Bypoll 2021 Results : बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का परचम लहराया, हिमाचल-राजस्थान ने दिया मोदी सरकार को बड़ा संदेश, असम-एमपी ने बचाई बीजेपी की लाज

Happy Choti Diwali 2021 छोटी दिवाली पर करें ये उपाय, बरसेगी सुख और समृद्धि

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर