कैथल: गृहमंत्री अमित शाह ने आज हरियाणा के कैथल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने कहा कि कल विजयादशमी थी, जो बुराई पर अच्छाई की प्रतीक है और यह शस्त्र पूजन करके मनाई जाती है. मोदी जी ने राफेल को भारतीय सैन्य बेडे में शामिल किया और राजनाथ जी ने फ़्रांस की भूमि पर विजयादशमी के दिन उसका शस्त्र पूजन किया, लेकिन कांग्रेस वाले उसका भी विरोध कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि आखिर वो शस्त्र पूजा का विरोध क्यों करते हैं? उन्होंने कहा कि आखिर क्यों कांग्रेस को राफेल की पूजा करना बुरा लग रहा है? वो क्यों उसका विरोध कर रहे हैं? कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए अमित शाह ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी से कहना चाहता हूं कि तनिक रात को सोचा करो, किस बात का विरोध करना है, किसका नहीं.

गृह मंत्री अमित शाह ने सर्जिकल स्ट्राइक का भी अपने भाषण में जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके पूरी दुनिया को बताया है कि भारत की सीमाओं के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता और भारत के सैनिकों की जान की कीमत हम जानते हैं.

हरियाणा में बीजेपी की विरोधी पार्टियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अभी-अभी चुनाव शुरू हुआ है और हमारे विरोधियों को मालूम ही नहीं पड़ रहा कि चुनाव की शुरुआत पूरब से करें, पश्चिम से करें, उत्तर से करें या दक्षिण से करें उनके पास कोई दिशा नहीं है. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म करने के सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने अनुच्छेद 370 को उखाड़ कर फेंक दिया.

उन्होंने कहा कि  70 साल से देश के हर नागरिक के मन में एक कसक थी कि जम्मू-कश्मीर देश के साथ पूरा जुड़ा हुआ नहीं था. बिना कांग्रेस का नाम लिए उसपर तंज कसते हुए गृहमंत्री ने कहा कि तीन-तीन पीढ़ियों तक शासन करने वालों में भी 370 हटाने की हिम्मत नहीं थी

खट्टर सरकार की तारीफ करते हुए अमित शाह ने कहा कि जब भी हरियाणा में सरकार बनती थी वो विशेष जातियों के लिए बनती थी. एक सरकार आती थी तो वो एक जाति का काम करती थी, दूसरी आती थी दूसरी जाति का काम करती थी लेकिन मनोहर लाल खट्टर सरकार ऐसी बनी जिसकी कोई जाति नहीं है, ये सरकार हर हरियाणा वासियों की सरकार है.

सरकार की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना की तारीफ करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा देश भर में बदनाम था कि यहां बेटियां कम जन्म लेती हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आएं और उन्होंने अपील की ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ हरियाणा का नारा बनना चाहिए और आज हरियाणा ने ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ अभियान को सार्थक करके दिखा दिया.

Swiss Bank Accounts Information: नरेंद्र मोदी सरकार को बड़ी कामयाबी, स्विटजरलैंड ने स्विस बैंकों में भारतीय खाताधारकों की पहली लिस्ट सरकार को सौंपी

Manohar Lal Khattar on Sonia Gandhi: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का कांग्रेस अध्यक्ष पर वार, बोले- आतंकियों की मौत पर रोती हैं सोनिया गांधी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App