नई दिल्ली. Amit Shah Comments On Farooq Abdullah In Lok Sabha: जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाने का जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल 2019 मंगलवार को लोकसभा में भी पास हो गया. इस बिल के पक्ष में 370 वोट पड़े जबकि इसके विरोध में केवल 70 वोट ही पड़े. राज्यसभा में सोमवार को पारित होने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल 2019 पेश किया. इस पर विपक्ष ने सदन में नरेंद्र मोदी सरकार का जमकर विरोध किया. सदन में जारी बहस के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष के सवाल पर एक ऐसा जवाब दिया जिस पर सदन में बैठा हर सदस्य सन्न रह गया है. दरअसल यह सवाल विपक्ष की तरफ से जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला की हिरासत को लेकर पूछा गया था, जिस पर गृहमंत्री अमित शाह ने बड़े जोरदार ढंग से विपक्ष के इस आरोप पर जवाब दिया.

दरअसल कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बिल पर चर्चा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि यह भारत के लोकतंत्र के लिए काला दिन है क्योंकि वहां 6 महीने से चुनाव नहीं हो पाए. पूर्व मुख्यमंत्री गिरफ्तार हो चुके हैं, हमारे संसद में सहयोगी फारूक अब्दुल्ला कहा हैं इसका हम सभी को पता भी नहीं है. थरूर के इस बयान पर अमित शाह ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला जी अपने घर पर हैं, नजरबंदी नहीं है, उनकी तबीयत अच्छी है और मौज मस्ती कर रहे हैं. उन्हें कहीं नहीं जाना है तो हम बंदूक कनपटी पर रखकर हम बाहर नहीं ला सकते.

इससे पहले एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले ने भी लोकसभा में फारुक अब्दुल्ला को लेकर सरकार से प्रश्न पूछा था. उस पर भी अमित शाह ने कहा था कि वह न तो हिरासत में हैं और न ही गिरफ्तार किया गया है, वह अपनी मर्जी से अपने घर पर हैं. सुप्रिया सुले ने यह भी कहा हो सकता है कि नेशनल कांफ्रेंस के नेता की तबीयत खराब हो. इस पर अमित शाह ने कहा कि इसके बारे में डॉक्टर बता सकते हैं. मैं इलाज नहीं कर सकता, यह डॉक्टरों को करना है.

फारूख अब्दुला पहली बार आज मीडिया के सामने आये और उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 हटाए जाने का यह फैसला पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है. हम इसके खिलाफ कोर्ट में अपील करेंगे. उन्होंने कहा कि यह लोग हमारी हत्या करना चाहते हैं. हम कोई हम पत्थरबाज नहीं. मेरे घर के दरवाजे बंद कर दिए गए हैं. मेरे बेटे उमर अब्दुल्ला को जेल में डाला दिया गया है और लोगों को भी जेल में डाला गया है. हालांकि अमित शाह ने फारूक अब्दुल्ला के इस दावे को संसद में सिरे से खारिज कर दिया.

PM Narendra Modi Address to Nation: संसद से आर्टिकल 370 हटाने और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास होने के बाद बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन

Jyotiraditya Scindia Supports Revoking Article 370: अनुच्छेद 370 हटाने के मामले पर बंटी कांग्रेस, राहुल गांधी के करीबी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया सरकार के कदम का समर्थन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर