नई दिल्ली: सोमवार को लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह एआईएमआईएम नेता और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर बरसे. अमित शाह ने ओवैसी को साफ साफ कहा कि अगर आपको डर लगता है तो इसमें मैं क्या कर सकता हूं, आपको सुनने की आदत डालनी चाहिए. दरअसल ये मामला उस वक्त उठा जब बीजेपी सांसद डॉ सत्यपाल सिंह सदन में एनआईए संशोधन बिल को लेकर भाषण दे रहे थे, इस बीच असदुद्दीन ओवैसी ने बीच में कुछ टिप्पणी करने लगे. असदुद्दीन ओवैसी के इस व्यवहार से अमित शाह भड़क गए. उन्होंने कहा कि जब आप बोल रहे थे तो हम शांति से सुन रहे थे लेकिन जब दूसरा पक्ष बोल रहा है तो दूसरे पक्ष को भी सुनना चाहिए. अमित शाह ने कहा कि मैं ये बात किसी को डराने के लिए नहीं कह रहा लेकिन अगर आपके मन में डर बैठा है तो मैं क्या कर सकता हूं. 

आतंकवाद से जुड़े मामलों की जांच के लिए एनआईए को अतिरिक्त अधिकार देने वाले इस विधेयक को लोकसभा में पेश किया गया जहां ये बहुमत के साथ पास हो गया. हालांकि दर्जनों विधायकों ने इसका विरोध भी किया लेकिन कुल 278 सांसदों ने इसके पक्ष में वोट किया. एनआईए संशोधन बिल अब राज्यसभा जाएगा और वहां से पास होने के बाद कानूनी रूप ले लेगा. बदले हुए बिल के बाद एनआईए के पास अवैध हथियारों, मानव तस्करी, साइबर टेटर और नकली करेंसी जैसे मामलों की जांच करने में अतिरिक्त मदद मिलेगी और उसका अधिकार क्षेत्र बढ़ेगा. 

संशोधन के बाद एनआईए किसी भी राज्य के किसी भी मामले की जांच अपने हाथ में ले सकती है. सीबीआई के जैसे ही एनआईए भी किसी मामले की जांच के लिए किसी राज्य सरकार की अनुमति की मोहताज नहीं होगी. यानी वो बिना राज्य सरकार की दखलअंदाजी के किसी भी राज्य में जाकर किसी भी मामले की जांच कर सकती है. जानकारी के मुताबिक बिल के इसी क्लॉज पर असदुद्दीन ओवैसी को एतराज है.

Triple Talaq Bill Passed In Lok Sabha: तीन तलाक बिल को पेश करने वाला विधेयक लोकसभा में पास, जेडीयू का विरोध, विपक्ष और कांग्रेस सांसदों का हंगामा

PM Narendra Modi Lanuches BJP Membership Drive In Varanasi: पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में बीजेपी सदस्यता अभियान की शुरुआत की, इस बार 20 करोड़ लोगों को पार्टी से जोड़ने का टारगेट