July 15, 2024
  • होम
  • Ambati rayudu: सियासी मैदान में उतरे अंबाती रायडू, सीएम जगन मोहन रेड्डी की पार्टी का दामन थामा

Ambati rayudu: सियासी मैदान में उतरे अंबाती रायडू, सीएम जगन मोहन रेड्डी की पार्टी का दामन थामा

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : December 28, 2023, 7:42 pm IST

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू सियासी पिच पर खेलने के लिए तैयार हैं। काफी समय पहले क्रिकेट से संन्यास लेने वाले अंबाती गुरुवार यानी 28 दिसंबर को आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी की पार्टी युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस मे शामिल हो गए। 37 साल के अंबाती रायडू ऐसे समय में वाईएसआरसीपी में शामिल हुए हैं। जब कुछ ही महीनों बाद लोकसभा होना है। ऐसे सवाल उठने लगा है कि क्या पार्टी उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारेगी।

राजनीति में आने का बना लिया था मन

एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने बुधवार यानी 27 दिसंबर को कहा था कि मैं लोगों की सेवा करने के लिए जल्द ही आंध्र प्रदेश की राजनीति में अपना कदम रखूंगा। उन्होंने कहा था कि मैंने राजनीति में आने से पहले लोगों की नब्ज जानने और उनकी परेशानियों को समझने की कोशिश करुंगा। जिसके लिए गुंटूर जिले के अलग-अलग हिस्से का दौरा करुंगा।

अपने उपर लग रहे अटकलों को किया खारिज

उन्होंने कहा था कि मैं एक ठोस कार्य योजना लेकर आऊंगा और राजनीति में कैसे काम करना है इसपर विचार करुंगा। इस बीच क्रिकेटर ने उन अटकलों को खारिज कर दिया है। जिसमें कहा गया था कि वह गुंटूर या मछलीपट्टनम संसदीय क्षेत्र से 2024 लोकसभा चुनाव लड़ सकते है।

रायडू का क्रिकेट करियर

रायडू ने भारत की तरफ से 55 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 47 से ज्यादा की औसत से 1694 रन बनाए हैं। वनडे में रायडू ने 3 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं। साथ ही उन्होंने 3 विकेट भी चटकाए हैं। वहीं, 6 टी-20 मैच में रायडू ने भारत की तरफ से खेले हैं और 10.50 की औसत से 42 रन बनाए। इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रायडू ने 6151 रन, जबकि लिस्ट ए में 5607 रन बनाए। वहीं आईपीएल के 187 मैचों में उन्होंने 4348 रन बनाए हैं। आईपीएल में वो चेन्नई और मुंबई के तरफ से खेल चुके हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन