Amarnath Yatra 2021: इस साल भी अमरनाथ यात्रा रद्द हो गई है। बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा के दर्शन के लिए हर साल होने वाली यात्रा को कोरोना महामारी के चलते रद्द किया गया है। हालांकि, श्रद्धालु 28 जून से ऑनलाइन दर्शन कर पाएंगे. श्री अमरनाथ छड़ी मुबारक 22 अगस्त को गुफा में ले जाया जाएगा।

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि सरकार जल्द ही वार्षिक अमरनाथ तीर्थयात्रा आयोजित करने पर फैसला करेगी, लेकिन साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि लोगों की जान बचाना उसकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

भक्त बाबा अमरनाथ बर्फानी के ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने भक्तों की सुविधा के लिए मोबाइल आधारित एप्लिकेशन यानि ऐप की भी जानकारी दी है। साथ ही भक्तों के लिए वर्चुअली दर्शन और पूजा की भी बोर्ड की तरफ से व्यवस्था की गई है।  

बाबा बर्फानी के दर्शन और पूजा के लिए भक्तों के लिए वर्चुअली (http://www.shriamarnathjishrine.com/AartiLive.html) व्यवस्था की है। वहीं गूगल प्ले स्टोर से श्राइन बोर्ड के मोबाइल आधारित एप्लिकेशन के माध्यम से ऐप डाउनलोड करके भी बाबा के दर्शन और पूजा की जा सकती है। 

COVID-19 Third Wave : IIT कानपुर ने किया दावा सितंबर-अक्टूबर के आसपास आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर

Corona Death Compensation: कोरोना से मौत के लिए 4 लाख रुपये मुआवजा देने पर कोर्ट से केंद्र ने कहा- इस तरह खाली हो जाएगा राज्यों का आपदा कोष

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर