Amar Singh Passes Away: पूर्व राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के नेता रहे अमर सिंह का 64 वर्ष की उम्र में लंबी बीमारी के बाद सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया है. अमर सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. कुछ दिनों पहले ही उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. शनिवार दोपहर 2 बजे अमर सिंह ने अंतिम सांस ली. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे ओर कभी समाजवादी पार्टी में नबंर 2 की हैसियत रखने वाले अमर सिंह ने वर्ष 2010 में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पूर्व राज्यसभा सांसद के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके आसामिक निधन पर शोक व्यक्त करता हूं. दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों और सहयोगियों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. ओम शांति. समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी शोक व्यक्त करते हुए लिखा है कि श्री अमर सिंह जी के स्नेह सानिध्य से वंचित होने पर भावपूर्ण संवेदना और श्रद्धांजलि.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासिचव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी दुख व्यक्त करते हुए लिखा है कि ईश्वर श्री अमर सिंह जी की आत्म को अपने श्रीचरणों में शरण दें. श्री अमर सिंह जी के परिवार के प्रति मेरी भावपूर्ण संवेदनाएं. मैं इस दुखद घड़ी में उनकी शोक संतप्त पत्नी और बेटियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं. इसी के साथ ही देश की दूसरी कई बड़ी हस्तियों ने भी पूर्व राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया है.

सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले अमर सिंह का एक वीडियो मार्च महीने में काफी वायरल हुआ था. इस वीडियो में उन्होंने अपनी मौत की अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा था कि टाइगर अभी जिंदा है और बीमारी से जूझ रहा है. उन्होंने अपने पहले के अनुभव को वीडियो में साझा करते हुए कहा कि तबीयत पहले भी खराब हुई थी लेकिन हर बार मौत के मुंह से लड़कर वापस आ गए हैं. अमर सिंह को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और सिने जगत की बड़ी हस्तियों से उनके संबंध के लिए भी याद किया जाएगा.

Rajasthan political crisis: राजस्थान में सियासी हलचल तेज, अशोक गहलोत खेमे के विधायक जैसलमेर होंगे शिफ्ट

Ram Mandir Bhumi Poojan: अयोध्या राम मंदिर के शिलान्यास की तैयारियां पूरी, जानिए कहां-कहां से लाई जा रही है मिट्टी और जल