नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनियां भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) द्वारा कराए गल कॉल ड्रॉप टेस्ट में जियो को छोड़ सभी बाकि कंपनियां विफल साबित हुई हैं. जियो को छोड़ कोई भी कंपनी कॉल ड्रॉप मामले में ट्राई के नियमों पर खरी नहीं उतर सकी है. ट्राई द्वारा राजमार्गों और रेल मार्गों पर कॉल ड्रॉप टेस्ट करवाया गया था. ट्राई ने यह टेस्ट भारत के 8 प्रमुख राजमार्गों और मार्गों पर कराये थे. लेकिन जियो को छोड़ कोई भी कंपनी कॉल ड्रॉप मामले में सफल नहीं साबित हुई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्राई ने यह सभी टेस्ट इसी साल 24 अगस्त से 4 अक्तूबर के बीच किए थे.

ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार दूरसंचार कंपनियों का नेटवर्क प्रदर्शन राजमार्गों पर भिन्न-भिन्न था, लेकिन रिलायंस जियो को छोड़कर कोई भी ऑपरेटर तीन रेलमार्गों पर किए गये परीक्षण में कॉल ड्रॉप के बनाये नियम पर पास नहीं हुआ है. भारती एयरटेल (Bharti Airtel), वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (Idea) और सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल (BSNL) के 3G और 2G नेटवर्क चार राजमार्गों और तीन रेल मार्गों पर कॉल ड्रॉप मानक पर असफल साबित रहे हैं.

बता दें कि कॉल ड्रॉपिंग को लेकर पिछले दिनों ट्राई ने कड़े नियमों का ऐलान किया था और कहा था कि जो दूरसंचार ऑपरेटर मानदंडों को पूरा नहीं करेंगे, उन पर कम से कम 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जायेगा. कॉल ड्रॉप एक बहुत बड़ी समस्या है. जिसके लेकर ट्राई ने नियम कड़े करने को लेकर साथ ही कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी.

Bhima Koregaon Violence: पीएम नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में 10 के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

PM Narendra Modi MP Rally: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पर बरसे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले-जो चार साल में दिया, वह एक परिवार की चार पीढ़ियां नहीं दे पाईं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App