नई दिल्लीः कॉमेडी ग्रुप All India bak*@od (AIB) ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाया है. इस बार उन्होंने पीएम मोदी का मजाक उड़ाने के लिए हॉलीवुड की हॉरर फिल्म ‘द नन’ का सहारा लिया है. दरअसल 7 सितंबर को ‘द नन’ रिलीज हो रही है और AIB ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ‘द नन’ फिल्म के मेन पोस्टर को कॉपी करते हुए कई हस्तियों के चेहरों को उससे जोड़कर पोस्ट किया है.

AIB ने व्यंग्य के नाम पर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान, नाना पाटेकर, डेजी शाह, शक्ति कपूर, तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल के जेठालाल गड़ा (दिलीप जोशी) का मजाक उड़ाया है. इस कड़ी में AIB के इंस्टाग्राम अकाउंट से जो आखिरी फोटो पोस्ट की गई है वह पीएम मोदी की है. पीएम मोदी की फोटो में ‘The Nunrendra Modi’ लिखा है. ठीक इसी तरह से सभी फोटो में फिल्म का उपहास उड़ाते हुए ‘The NUN’ शब्द का इस्तेमाल किया गया है.

बहरहाल सोशल मीडिया पर सभी फोटो को लेकर AIB की कड़ी आलोचना हो रही है. कमेंट्स में लोग पीएम मोदी की फोटो को हटाने की मांग कर रहे हैं. कई लोग AIB सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग कर रहे हैं. देखा जाए तो किसी भी देश में किसी फिल्म का मजाक उड़ाने के लिए प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाना बेहद निंदनीय है. प्रधानमंत्री का उपहास उड़ाना किसी भी देश के लिए सामाजिक जिम्मेदारी का मजाक उड़ाने जैसा है. साथ ही यह देश के नैतिक मूल्यों के साथ भी खिलवाड़ करने जैसा है.

Alexa, delete aib

A post shared by All Nundia Bakchod (@allindiabakchod) on

गौरतलब है कि अपने वीडियो और अन्य पोस्ट आदि के जरिए दूसरों का मजाक उड़ाने को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाले AIB ग्रुप के सदस्य तन्मय भट्ट इससे पहले भी पीएम मोदी की एक आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करके मुश्किल में घिर चुके हैं. इस मामले में उनके खिलाफ मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने केस भी दर्ज किया था. तन्मय स्नैपचैट वीडियो के जरिए सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर पर अभद्र टिप्पणी कर उनका मजाक उड़ा चुके हैं. पिछले साल AIB अपने विवादास्पद शो के चलते सुर्खियों में बना हुआ था. शो में जमकर गाली-गलौच और अश्लील भाषा का इस्तेमाल हुआ था. इस शो को लेकर भी AIB सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था.

नरेंद्र मोदी के अनुशासन से ही इंदिरा गांधी का कनेक्शन, विनोबा भावे ने इमरजेंसी को क्यों कहा था अनुशासन पर्व?

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App