नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी की बागी विधायक अलका लांबा ने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस का दामन थाम लिया है. 6 सितंबर शुक्रवार को उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अक्ष्यक्ष सोनिया गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गईं. इससे पहले आप पार्टी से चांदनी चौक विधानसभा से विधायक अलका लांबा ट्वीवर पर आम आदमी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया. अलका लांबा ने ट्वीटर कर लिखा कि मैंने आम आदमी पार्टी की सदस्यता छोड़ दी है. इस घोषणा के थोड़ी देर बाद उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर ली.

अलका लांबा ने आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज पर कटाक्ष किया जिन्होंने कहा था कि पार्टी ट्वीटर पर भी उनका इस्तीफा स्वीकार करेगी. अलका लांबा ने पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए कहा कि आपकी इच्छा के अनुसार आपके प्रवक्ता ने घमंड दिखाते हुए कहा था कि वह मेरा इस्तीफा ट्वीटर पर भी स्वीकार कर लेंगे. इसलिए आप में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा स्वीकार कीजिए. उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी अब खास आदमी पार्टी बन गई है.

अलका लांबा ने कहा कि पिछले 6 से आम आदमी पार्टी के साथ की यात्रा काफी कुछ सिखाने वाली रही. लेकिन अब आम आदमी पार्टी को गुड बाय कहने का टाइम आ गया और इसलिए मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

अलका लांबा के अगर राजनीतिक करियर की बात की जाए तो उन्होंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने से पहले 20 साल तक कांग्रेस के साथ रहीं. पिछले दिन अलका लांबा ने घोषणा की थी कि वह दिल्ली सत्तासीन पार्टी से किनारा करना चाहती हैं और वह अब निर्दलीय आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी. बीते कुछ समय से आम आदमी पार्टी और अलका लांबा के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. वह पार्टी के साथ कई मुद्दों का खुलकर विरोध करती नजर आ रही थीं.

2019 लोकसभा चुनाव में अलका लांबा ने आम आदमी पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शनपर पार्टी की जमकर आलोचना की थी. आम चुनाव में पार्टी की करारी हार उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल से हार के लिए जवाबदेही मांगी थी.

Sedition Case Against Shehla Rashid on Kashmir: कश्मीर को लेकर सेना पर सवाल उठाने वाली शेहला रशीद के खिलाफ देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज, जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व नेता ने दिया ये जवाब

Pakistan PM Imran Khan POK Chikoti LOC Visit: भारत के साथ तनाव के बीच पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री के साथ एलओसी के पास POK के चिकोटी इलाके का किया दौरा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App