नई दिल्ली, अक्षय तृतीया का पावन पर्व हर साल वैशाख शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है, हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया के पर्व को बहुत ही पवित्र माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, अक्षय तृतीया के दिन दान-पुण्य, यज्ञ और तप करने के विशेष फल मिलते हैं. इस दिन सोना खरीदने की भी विशेष मान्यता है. कहा जाता है कि अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना बहुत लाभकारी होता है, सोना खरीदने से घर में और धन आता है.

इस साल अक्षय तृतीया के मौके पर इन राशि वालों पर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा होने वाली है-

वृषभ- अक्षय तृतीया के दिन वृषभ राशि वालों पर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा होने वाली है. इस दिन आपका लंबे समय से अटका कोई काम पूरा हो सकता है. अक्षय तृतीया का दिन किसी भी नए काम की शुरुआत के लिए अनुकूल है. इस दिन आपको लंबे समय से रुका हुआ धन मिल सकता है, साथ ही धन की बचत भी होगी.

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए भी अक्षय तृतीया का दिन बहुत ही शुभ है, इस दिन आपको किसी भी काम में आसानी से सफलता मिल सकती है. कल के दिन आपका भाग्य आपके साथ रहने वाला है. साथ ही, नौकरी में आपकी सैलेरी बढ़ने की भी उम्मीद है. आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर कर्क राशि वालों को आर्थिक तंगी से मुक्ति मिल सकती है.

धनु- धनु राशि वालों के लिए अक्षय तृतीया का दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है. भाग्य का साथ मिलने के कारण लम्बे समय से आपके जो काम रुके हुए हैं, वो पूरे हो सकते हैं. भवन या वाहन सुख की प्राप्ति होगी, साथ ही, माँ लक्ष्मी की आप पर असीम कृपा रहने वाली है.

मकर- मकर राशि वालों के लिए अक्षय तृतीया का दिन बहुत ही शुभ परिणाम लाने वाला है, इस दिन आपको करियर में जबरदस्त सफलता मिल सकती है, साथ ही पुराने विवाद से छुटकारा भी मिल सकता है. अक्षय तृतीया के दिन आपको आपके शत्रुओं पर विजय मिल सकती है, साथ ही पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहने वाला है.

 

प्रशांत किशोर बनाएंगे अपनी पार्टी, बिहार से करेंगे शुरुआत

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर