लखनऊ: देशभर में इस वक्त लोग बढ़ती गर्मी और बिजली संकट से परेशान हैं। कोयले की कमी के चलते कई राज्यों में घंटों बिजली की कटौती की जा रही है। बिजली कटौती के मुद्दे पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बिजली बिल जमा कराने वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जनता पर बिजली संकट क्यों थोपा जा रहा है.

उन्होंने ट्वीट किया- “भाजपा ने चुनाव में कहा कि किसानों को अगले 5 साल बिजली बिल नहीं देना पड़ेगा पर अब कह रहे हैं कि हर एक उपभोक्ता भुगतान करे तभी आपूर्ति होगी.  ये सरकार बताए कि सपा के समय में जो उत्पादन क्षमता बढ़ी थी, उसमें इस सरकार ने कोई बढ़ोत्तरी क्यों नहीं करी व जनता पर बिजली संकट क्यों थोपा.”

सीएम योगी ने कही थी ये बात

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली संकट पर कहा था कि “बिजली आपूर्ति होती रहे इसके लिए बिल का भुगतान जरूरी है. उन्होंने कहां कि बिजली का उपभोग करने वाले हर उपभोक्ता की यह ज़िम्मेदारी है कि वह समय से बिजली बिल का भुगतान करें.” इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि ऊर्जा विभाग, विद्युत निगमों को बिल के समयबद्ध संकलन के लिए ठोस प्रयास करना होगा, बकायेदारों से लगातार संपर्क व संवाद करें. कलेक्शन सिस्टम में सुधार की जरूरत है.

सीएम ने बताया था कि कोयले की ढुलाई के लिए रेलवे हमें अतिरिक्त रैक देने जा जा रहा है, भारत सरकार से अतिरिक्त बिजली भी प्राप्त होगी.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर