नई दिल्ली: गुरुवार की शाम दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में राजनीति के दिग्गजों की महफिल जमी. मौका था ITV नेटवर्क के अंग्रेजी चैनल न्यूज एक्स की सीनियर एक्जिक्युटिव एडिटर प्रिया सहगल की किताब द कंटेंडर्स की बुक लॉन्च का जिसमें अखिलेश यादव, जयंत चौधरी, उमर अब्दुल्ला, सचिन पायलट और राम माधव जैसी धुरंधर राजनेता शामिल हुए.

लोकसभा चुनाव 2019 के इतर एक ही मंच पर पक्ष और विपक्ष के लोग मौजूद थे तो जाहिर है छींटाकशी भी खूब हुई लेकिन हंसी-ठिठोली के साथ.सबसे ज्यादा तालियां अखिलेश यादव के बयानों पर पड़ी. दरअसल अपने चिर परिचित अंदाज में अखिलेश यादव ने ना सिर्फ सभा में बैठे लोगों का मनोरंजन किया बल्कि विरोधियों पर जमकर निशाना भी साधा.

राजनीति में परिवारवाद के सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि जैसे डॉक्टर का बेटा डॉक्टर और इंजीनियर का बेटा इंजीनियर बनता है वैसे ही राजनेता का बेटा राजनेता नहीं बनेगा तो क्या बनेगा. उन्होंने कहा कि उनके परिवार में सब राजनीति में हैं तो वो क्या कर सकते थे. यही नहीं उन्होंने पत्नी डिंपल यादव का जिक्र करते हुए कहा कि लोग कहते हैं कि शादी के बाद भाग्य खुल जाता है ऐसा ही मेरे साथ भी हुआ, 24 नवंबर को डिंपल से मेरी शादी हुई और 18 फरवरी को मैं सांसद बन गया.

राजनीति में वंशवाद के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में आपका परिवार है तो ये कोई एडवांटेज नहीं है बल्कि जिम्मेदारी है क्योंकि लोगों की उम्मीदें आपसे बढ़ जाती है. उन्होंने ये भी कहा कि जनता आपको आपकी राजनीतिक विरासत के तौर पर नहीं बल्कि आपकी काबीलित पर आंकती है और उसी आधार पर आपको चुनती है या फिर रिजेक्ट कर देती है.

गंगा की सफाई पर क्यों चुप है बीजेपी?- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा- मां गंगा पर कोई सवाल पूछे तो क्या जवाब देंगे आप? दिल्ली में बोट क्लब हुआ करते थे. 30 साल में आपने इस हालत में पहुंचा दिया है अब यमुना में कोई जा नहीं सकता. मां गंगा इसलिए जरूरी है क्योंकि जबतक आप दूसरी नदियों को साफ नहीं करेंगे तबतक गंगा कैसे साफ होगी. आपने जनता के सामने जो बातें रखी थी उसका क्या हुआ? अंधकार का जवाब अंधकार नहीं हो सकता. नफरत का जवाब नफरत नहीं हो सकता.

Ayodhya Ram Mandir Dispute: आरएसएस ने कहा- जमीन अधिग्रहण कर राम मंदिर बनाए सरकार, बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा संसद में पेश करेंगे प्राइवेट मेंबर बिल

Akhilesh Yadav on CBI Feud Alok Verma: अखिलेश यादव बोले- सबको CBI से डराने वाली सरकार खुद सीबीआई से डरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App