नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2018 के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानी एबीवीपी ने अपने पैनल का एलान कर दिया है. एबीवीपी की तरफ से अध्यक्ष पद पर अंकिव बैसोया, उपाध्यक्ष पद पर शक्ति सिंह, सचिव पद पर सुधीर और संयुक्त सचिव पद पर ज्योति चौधरी के नाम की घोषणा की गई है. वहीं दूसरी तरफ जेएनयूएसयू के लिए एबीपीवी ने इस बार अध्यक्ष पद के लिए ललित पांडे, उपाध्यक्ष पद के लिए गीताश्री बरुआ, सचिव पद के लिए गणेश गुर्जर और सह सचिव पद के लिए वेंकट चौबे को अपना उम्मीदवार बनाया गया है. 

डीयू में एबीवीपी कार्यकर्ता पिछले साल के कामों को छात्रों के बीच लेकर जा रहे हैं और उनसे दोबारा एबीवीपी पैनल को ही चुनने की अपील कर रहे हैं. एबीवीपी कार्यकर्ता पिछले साल यूनिवर्सिटी प्रशासन से 24 घंटे लाइब्रेरी खुलवाने से लेकर हॉस्टलों में सेंट्रलाइज्ड एंट्रेंस प्रोसेस शुरू करवाने जैसे उपलब्धियां गिनवा रहे हैं. साथ ही मेंट्रो का किराया कम करने को लेकर एबीवीपी का प्रदर्शन और सैनेट्री पैड्स से जीएसटी हटाने के लिए किए गए विमन मैराथन कार्यक्रम को भी छात्रों के बीच प्रमुखता से उठा रहे हैं. बीजेपी समर्थित छात्रसंघ अपनी उपलब्धियों में 56 कॉलेज में सेनेट्री पैड वेंडिंग मशीन लगवाने को भी शामिल कर रहा है.

गौरतलब है कि डूसू छात्रसंघ चुनाव 2017 में एबीवीपी ने संयुक्त सचिव और महासचिव पद पर जीत दर्ज की थी. एबीवीपी की तरफ से सचिव पद पर महामेघा नागर ने जीत दर्ज की थी जबकि संयुक्त सचिव के पद पर उमा शंकर ने एनएसयूआई के अविशान यादव को हराया था. 12 सितंबर को डूसू का चुनाव होगा जबकि जेनयूएसयू का चुनाव 14 सिंतबर को होगा.

DUSU चुनाव में AAP माले गठबंधन, आइसा लड़ेगी अध्यक्ष-उपाध्यक्ष, सीवाईएसएस सचिव, संयुक्त सचिव

कन्हैया कुमार के कारण एआईएसएफ छोड़ चुके जयंत जिज्ञासु होंगे जेएनयू छात्र संघ चुनाव में आरजेडी के अध्यक्ष कैंडिडेट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App