नई दिल्ली. Akali Dal Protest- केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल या शिअद के सदस्यों द्वारा आयोजित एक विरोध मार्च के मद्देनजर, दिल्ली यातायात पुलिस ने शुक्रवार को यात्रियों को विशिष्ट सड़कों को बंद करने के बारे में सतर्क किया और किसी भी असुविधा से बचने के लिए डायवर्जन का सुझाव दिया।

वहीं, तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के एक साल पूरे होने पर शिरोमणि अकाली दल द्वारा घोषित ‘ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट मार्च’ को देखते हुए दिल्ली के शंकर रोड पर भी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यहां पर प्रदर्शनकारियों के बीच बड़ी संख्या में पुलिस बल भी उनका रास्ता रोका। दरअसल, शिअद कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज से संसद भवन तक मार्च की योजना बनाई है।

दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्विटर पर दिल्ली के झरोदा कलां सीमा पर सड़कों को बंद करने की जानकारी दी और किसानों के आंदोलन को देखते हुए यात्रियों को इन मार्गों का उपयोग करने से परहेज करने का सुझाव दिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “शिरोमणि अकाली दल के सदस्य कृषि कानूनों के खिलाफ उनके द्वारा आयोजित एक विरोध मार्च के मद्देनजर शुक्रवार सुबह दिल्ली के गुरुद्वारा रकाब गंज में एकत्र हुए हैं।”

शिरोमणि अकाली दल ने अपने अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा पारित “किसान विरोधी” कानूनों के खिलाफ गुरुद्वारा तालाब गंज साहिब से संसद भवन तक मार्च निकालने का आह्वान किया था।

एक वरिष्ठ यातायात पुलिस अधिकारी ने कहा कि किसानों द्वारा गुरुद्वारा रकाब गंज में इकट्ठा होने के प्रदर्शन के कारण, राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न क्षेत्रों में एहतियात के तौर पर पुलिस पिकेट लगाए गए हैं, जबकि वाहनों की जांच के बाद यातायात को छोड़ा जा रहा है।

प्रदर्शनकारियों ने केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक मार्च निकालने का आह्वान किया था।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने हिंदी में ट्वीट किया, “किसानों के आंदोलन से गुरुद्वारा रकाबगंज रोड, आरएमएल अस्पताल, जीपीओ, अशोक रोड, बाबा खड़क सिंह मार्ग भर जाएंगे। कृपया इन मार्गों का उपयोग करने से बचें।”

एक अन्य ट्वीट में कहा गया है, “झरोदा कलां सीमा दोनों सड़कों को किसान आंदोलन के लिए बैरिकेडिंग डाई करके बंद कर दिया गया है, कृपया इस मार्ग का उपयोग करने से बचें।”

पुलिस के मुताबिक, किसानों के आंदोलन के कारण सरदार पटेल मार्ग से धौला कुआं तक जाने वाले मार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है.

ट्रैफिक पुलिस ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “गुड़गांव से सदर पटेल मार्ग और नारायण से लूप की ओर आने वाले ट्रैफिक को भी रिंग रोड मोती बाग की ओर डायवर्ट किया गया है, ट्रैफिक भारी रहेगा।”

Nitin Gadkari youtube Channel : यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कर हर महीने 4 लाख कमा रहे Nitin Gadkari

चीनी समकक्ष से मिले जयशंकर, कहा- शांति के लिए पूर्वी लद्दाख से सेनाओं की वापसी

IMF ने तालिबान के साथ सस्पेंड किए रिश्त

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर