गुरुग्राम. देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 80वें स्थापना दिवस के अवसर पर पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि 14 फरवरी को जम्मू- कशमीर के पुलवामा में हुए दर्दनाक आतंकी हमले में शहीद हुए 40 से अधिक जवानों की शहादत को भारत देश न तो भूला है और न ही कभी भूलेगा. ऐसे में हम भविष्य में आतंकवादियों और पाकिस्तान को सबक सिखाने से पीछे नहीं हटेंगे.

गौरतलब है कि मंगलवार तो एनएसए अजीत डोभाल हरियाणा के गुरुग्राम के कादपुर पर पहुंचे, वहां उन्होंने सीआरपीएफ के 80वें स्थापना दिवस के मौके पर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान एनएसए अजीत डोभाल ने वहां मौजूद सिपाहियों को संबोधित करते हुए आतंकवादियों और पाकिस्तान का आड़े हाथों लिया.

डोभाल ने बताया कि आतंकवाद को मिटाने के लिए वक्त और तरीका तय करने में हम सक्षम हैं. इससे पहले भी हमने कर के दिखाया है और अगर आगे भी जरूरत पड़ेगी तो हम आतंकवाद का डटकर मुकाबला करेंगे.

वहीं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के बारे में अपनी राय रखते हुए अजीत डोभाल ने बताया कि देश की एक मात्र ऐसी फोर्स जो 32 लाख वर्ग किलोमीटर तक देश की सीमा पर सुरक्षा के लिए तत्पर रहती है. आज उस फोर्स के 80 साल पूरे हो गए जो वाकई गर्व की करने योग्य है.

साथ ही सीआरपीएफ के लिए अपने शब्दों में अजीत डोभाल ने यह भी कहा कि मैं और सभी देशवासी इस फोर्स पर गर्व महसूस करते हैं. इसके अलावा डोभाल ने सीआरपीएफ के महत्वता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि पार्टीशन के दौर में हो रहे पलायन के दौरान स्थिति बहुत ही अनियंत्रित बनी हुई थी.

उस समय सीआरपीएफ ने मोर्चा संभालते हुए अहम भूमिका निभाई. इन 80 सालों में सीआरपीएफ ने देश के लिए बहुत कुछ किया है. जो देश के मनोबल को बढ़ाता है.

आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों को लेकर जा रही एक बस पर जैश-ए-मोहम्मद ने हमला किया, जिससे इस आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 से अधिक शहीद हो गए.

इस हमले भारत चुप नहीं रहा और 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना के द्वारा पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर के (पीओके) बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को पूरी तरह तबाह कर दिया.

IAF Shoot Down Pakistani Drone: भारतीय वायुसेना ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, हमले की आशंका से पाकिस्तान में मचा हड़कंप

Pulwama Terror Attack: पुलवामा हमले में शहीद हो गए जयमाल सिंह, घर में बिलख रही दादी और मां, बेटा बोला- पापा जम्मू में ड्यूटी पर हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App