नई दिल्ली. Air India BPCL Sold Social Media Reaction: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा है कि सरकार मार्च तक एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम को बेचने की प्रक्रिया पूरी कर देगी. वित्त मंत्री ने कहा है कि दोनों कंपनियों को बेचने के बाद इस वित्त वर्ष में केंद्र सरकार को एक लाख करोड़ रुपये का फायदा होगा. केंद्रीय वित्त मंत्री के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर तमाम तरह की प्रक्रियाएं देखने को मिल रही हैं.

इंटरव्यू में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पिछले साल भी सरकार ने एयर इंडियो को बेचने की योजना बनाई थी, लेकिन निवेशकों ने इसे खरीदने में ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया था. इसके चलते एयर इंडिया को नहीं बेचा जा सका था. उन्होंने कहा कि अगले साल के मार्च महीने तक दोनों कंपनियों के बिकेने की प्रक्रिया पूरे हो जाने की संभावना है.

केंद्रीय वित्त मंत्री के बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. लोग ट्विटर पर लिख रहे हैं कि मैं देश नहीं बिकने दूंगा..बारी बारी से सब बेच दूंगा औऱ झोला उठाकर चल दूंगा. लोग कह रहे हैं कि वो दिन दूर नहीं जब देश की सभी संस्थाएं बेच दी जाएंगी. 

सोशल मीडिया पर लोग देश की मीडिया को खामोश बता रहे हैं. लोगों का कहना है कि देश की मीडिया इसे नहीं दिखा रही है, वह सिर्फ हिंदू-मुस्लिम में लगी हुई है.

सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि अब इसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी बोली लगा सकते हैं.

हजारों कर्मचारी होंगे बेरोजगार

एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम को बेचने के सरकार के फैसले के बाद इन कंपनियों के कर्मचारियों की नौकरी खतरे में पड़ गई है. एयर इंडिया में करीब  21 हजार कर्मचारी काम करते हैं, वही भारत पेट्रोलियम (BPCL) में करीब 13 हजार कर्मचारी काम करते हैं. 

ये भी पढ़ें: Air India Bharat Petroleum To Be Sold: अगले साल मार्च तक बिक जाएंगी एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम, केंद्र सरकार को होगा एक लाख करोड़ का फायदा, लेकिन हजारों कर्मचारियों का क्या होगा?  

लोगों का कहना है कि ऐसा लगता है कि देश में भाजपा नहीं OLX की सरकार है, जो मन में आत है बेच देती है.

Vodafone India to Shut Down: वोडाफोन के सीईओ ने कहा- वोडा-आइडिया की भारत में आर्थिक स्थिति गंभीर, सरकार से राहत की उम्मीद 

YES Bank Share Prices Up: यस बैंक को मिला 8500 करोड़ का निवेश, शेयर 35 परसेंट चढ़ा, निवेशकों ने घंटे भर में कमाए 4500 करोड़ 

India in Ease of Doing Business Report of World Bank: वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रिपोर्ट में भारत सुधरा, 14 स्थान ऊपर आकर 63वें स्थान पर बनाई जगह