नई दिल्ली. AIIMS Nursing Officer Exam 2019 Result: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने 29 सितंबर 2019 को एम्स दिल्ली और दिल्ली अस्पताल के लिए नर्सिंग ऑफिसर पोस्ट की परीक्षा के परिणाम जारी किए हैं. वे सभी उम्मीदवार जो एम्स नर्सिंग ऑफिसर परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org के माध्यम से परिणाम डाउनलोड कर सकेंगे. एम्स नर्सिंग अधिकारी परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों के व्यक्तिगत अंक भी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. नोटिस के अनुसार एम्स नर्सिंग रिजल्ट जारी किया गया है. राम मनोहर लोहिया अस्पताल, वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज और सुचेता कृपलानी हॉस्पिटल में और कलावती सरन चिल्ड्रन हॉस्पिटल और एम्स दिल्ली में दिल्ली के अस्पतालों में 503 रिक्त पदों को भरने के लिए 15 सितंबर 2019 को एम्स नर्सिंग परीक्षा आयोजित की गई थी.

अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति भर्ती सेल, एम्स, नई दिल्ली द्वारा सभी मूल प्रमाण पत्रों / दस्तावेजों के सत्यापन के लिए सख्ती से की जाएगी. इस उद्देश्य के लिए, सत्यापन से संबंधित जानकारी भर्ती सेल द्वारा अलग से सूचित की जाएगी. इससे पहले परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपने परिणाम की जांच नीचे दी गई प्रक्रिया की मदद से कर सकते हैं.

How to check AIIMS Nursing Officer Exam 2019 Result: एम्स नर्सिंग ऑफिसर परीक्षा 2019 के परिणाम कैसे करें चेक

  • आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर जाएं.
  • एम्स नर्सिंग ऑफिसर परीक्षा 2019 परिणाम के लिंक पर क्लिक करें.
  • पेज पर रोल नंबर और अन्य पूछी गई जानकारी डालें.
  • सबमिट पर क्लिक करें.
  • स्क्रीन पर परिणाम खुल जाएगा.
  • परिणाम चेक करके डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए इसका एक प्रिंट आउट निकालें.

उम्मीदवार ध्यान दें कि इसके बाद उन्हें दस्तावेज सत्यापन करवाना होगा. दस्तावेज सत्यापन के समय आवश्यक दस्तावेज ऑन-लाइन आवेदन पत्र के डाउनलोड किए गए पंजीकरण पर्ची के साथ लेकर जाएं. साथ में डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड की कॉपी, जन्मतिथि दिखाने वाला प्रमाणपत्र, सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी एससी / एसटी / ओबीसी श्रेणी के तहत आवेदन किए जाने पर जाति प्रमाण पत्र, विकलांगता प्रमाण पत्र, यदि पीडब्ल्यूजी श्रेणी के तहत लागू किया जाता है तो उसका प्रमाण पत्र, नियमित रोजगार में कोई आपत्ति ना होने का प्रमाण पत्र, शिक्षा योग्यता, आईएनसी / राज्य नर्सिंग परिषद पंजीकरण, और यदि कोई अनुभव हो तो उसका प्रमाण पत्र ले कर जाएं.

UPSRTC Recruitment 2019: यूपीएसआरटीसी में ऑपरेटर के 247 पदों पर बंपर वैकेंसी के लिए आवेदन शुरू, जानें कैसे करें अप्लाई

Delhi University Online Courses: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने बीए, बीकॉम समेत शुरू किए 5 नए ऑनलाइन कोर्स, जानें सारी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर