अहमदाबाद: कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच गुजरात के अहमदाबाद में आज से 57 घंटों का कर्फ्यू शुरू हो रहा है. ये कर्फ्यू शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. इस बाबत अहमदाबाद के बाजारों में लोगों की सामान लेने के लिए भीड़ लग गई. दरअसल कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी कि ये कर्फ्यू लंबा चलेगा लिहाजा लोग ज्यादा से ज्यादा सामान घरों में भर लेना चाहते थे. कालूपुर मार्केट में लोगों की भीड़ इतनी बढ़ गई कि प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे. गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने लोगों से अपील की है कि वो किसी भी तरह के अफवाहों पर ध्यान ना दें. आज रात से लगने वाले लॉकडाउन के दौरान सिर्फ दूध और दवाइयां बेचने वाली दुकानों को खुला रहने देने की इजाजत होगी.

गौरतलब है कि गुजरात सरकार ने 23 नवंबर से स्कूल खोलने का फैसला किया था लेकिन फिलहाल स्कूल खोलने के फैसले को टाल दिया गया है. गुजरात के शिक्षा विभाग ने स्कूल खोलने के फैसले को लेकर फिलहाल कोई घोषणा नहीं की है. इस बीच गुजरात के लोगों में कोरोना लॉकडाउन को लेकर काफी शंकाए हैं. कही सुनी बातों को मानकर लोग जरूरत से ज्यादा सामान घर में इकट्ठा कर रहे हैं जिसे लेकर प्रशासन भी परेशान है. खुद सीएम विजय रुपाणी लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि जिस वजह से लॉकडाउन लगाया जा रहा है उसकी वजह ना बनें.

सीएम रुपाणी ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि गुजरात में लॉकडाउन नहीं लगने वाला है, उन्होंने कहा कि ये सिर्फ वीकेंड कर्फ्यू है जो शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक ही रहेगा. इस दौरान सिर्फ जरूरी चीजों की दुकानें ही खुली रहेंगी. जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद के लिए 300 डॉक्टर, 300 मेडिकल छात्र और 20 अतिरिक्त एंबुलेंस तैनात की गई हैं.

Delhi Corona Mask Fine: दिल्ली में मास्क ना लगाने पर अब 500 की जगह लगेगा 2000 रूपये का जुर्माना

Haryana Rewari Corona: हरियाणा के रेवाड़ी में 12 सरकारी स्कूलों के 72 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित, प्रशासन में मचा हड़कंप

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर