Ahmed Patel Sterling Biotech Case: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के पूर्व राजनीतिक सचिव अहमद पटेल पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसने लगा है. ईडी की टीम अहमद पटेल के घर पहुंची है, जहां उनसे स्टर्लिंग-बायोटेक मामले में पूछताछ की जा रही है. अहमद पटेल ने कोरोना वायरस से उत्पन्न हुए हालात, अपनी उम्र और स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पूछताछ के लिए उपस्थित होने में असमर्थता जताई थी.

जानकारी के अनुसार अहमद पटेल से मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत पूछताछ की जा रही है. बताया जाता है कि जांच के दौरान संदेसारा मामले के एक मुख्य गवाह ने चेतन संदेसरा, अहमद पटेल, उनके बेटे फैसल पटेल और उनकी वकील बेटी मुमताज से शादी करने जा रहे इरफान सिद्दीकी के बीच संबंधों को लेकर खुलासे किए थे.

संदेसरा समूह के एक कर्मचारी सुनील यादव ने आरोप लगाया था कि इरफान सिद्दीकी, संदेशरा समूह के निदेशक चेतन संदेसरा के साथ नई दिल्ली की पुष्पांजलि फर्म में आते-जाते थे. चेतन संदेसरा भी इरफान के वसंत विहार स्थित निवास पर जाते रहते थे. आरोपों के अनुसार चेतन, इरफान सिद्दीकी को भारी मात्रा में नकदी सौंपते थे.

सुनील ने पूछताछ में यह भी खुलासा किया था कि चेतन संदेसरा अहमद पटेल के मदर टेरेसा क्रीसेंट रोड स्थित आवास पर भी जाते थे. अहमद पटेल के बेटे फैसल भी अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने पुष्पांजलि फॉर्म्स पर जाते थे. एक पार्टी के दौरान फैसल ने 10 लाख रुपये खर्च किए थे.

इस मामले में ईडी अहमद पटेल के बेटे फैसल और इरफान से पहले ही पूछताछ कर चुकी है. गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल की मुश्किलें अब बढ़ती दिख रही हैं. गौरतलब है कि 14500 करोड़ रुपये के बैंक ऋण में धोखाधड़ी से जुड़े इस मामले में आरोपी नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा फरार चल रहे हैं.

Rahul Gandhi Target PM Narendra Modi: राहुल गांधी का सरकार पर निशाना, कहा- प्रधानमंत्री खामोश, कोरोना के सामने कर दिया सरेंडर

UP Board Topper: यूपी बोर्ड टॉपर्स को 1 लाख रूपये-लैपटॉप देगी योगी सरकार, छात्र के नाम पर होगा सड़क का नामकरण

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर