चंडीगढ़: बीते 24 घंटों में हरियाणा में बलात्कार की चार दिल दहलाने वाली घटनाओं ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. इन वारदातों ने हरियाणा की खट्टर सरकार पर सवालिया निशान खडे़ कर दिए हैं. इन घटनाओं को लेकर कांग्रेसी नेता और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि भाजपा शासन में हरियाणा क्राइम हब बनता जा रहा है. सुरजेवाला ने देश में क्राइम के आंकड़े बताते हुए बताया है कि हरियाणा राज्य दुर्भाग्य से सामूहिक बलात्कार के मामलों में देश में पहले स्थान पर है.

हरियाणा में हुई रेप की 4 वारदातों पर रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर सवाल पूछते हुए कहा कि ‘महिलाओं पर निरन्तर वार, कब जागेगी खट्टर सरकार?’ इसके साथ ही सुरजेवाल ने कहा कि भाजपा शासन में हरियाणा ‘क्राइम हब’ बन गया है और गैंगरेप मामलों में देश में पहले स्थान पर हैं. वहीं कांग्रेस नेता ने साल 2016 के आंकड़े बताते हुए कहा कि राज्य में साल 2016 के दौरान 1198 महिलाओं से बलात्कार के मामले, 191 गैंगरेप मामले और 4019 अपहरण के मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार में प्रति दिन 3 हत्याएं, 3 रेप और 11 अपहरण के मामले सामने आ रहे हैं. सुरजेवाला ने खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि बेटियों से ‘हर रोज़ अनाचार, मानवता हो रही शर्मसार.’ छेड़छाड़, बहशीपन और बलात्कार, क़ानून व्यवस्था से नहीं सरोकार, बदलो अब खट्टर सरकार.

आपको बता दें कि हरियाणा में बीते 24 घंटे में आई 4 रेप की खबरों ने लोगों को अंदर तक हिला दिया है. जहां पिजौंर में एक नाबालिक के साथ रेप की खबर सामने आई वहीं फरीदाबाद में एक युवती गैंगरेप का शिकार हुई. तीसरी वारदात सूबे के जींद जिले में हुई जहां एक 15 साल की नाबालिग के साथ आरोपियों ने हैवानियत के सभी हदें पार कर दी और पानीपत में तो इंसानियत उस समय शर्मसार हुई जब एक 11 साल की मासूम बच्ची की रेप कर उसकी हत्या कर दी और उस मासूम के शव के साथ भी आरोपियों ने बलात्कार किया. इसके अलावा भी हरियाणा से लड़कियों की छेड़छाड़ के कई मामले सामने आ चुके हैं. हरियाणा के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला भी आईएएस अफसर की बेटी वर्णिका कुंडु के साथ अपरहण और दूसरे आरोपों के साथ जेल गए थे. हालांकि, बीते दिन ही विकास बराला बेल पर बाहर आ गया है.

3.8 लाख की 10 गीता खरीदने पर उठे सवाल तो सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा- आलोचकों को नहीं पता गीता का महत्व

हरियाणा में हुई निर्भया जैसी दरिंदगी- दलित लड़की से गैंगरेप कर प्राइवेट पार्ट से की बर्बरता

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App