Friday, February 3, 2023
spot_img

Corona: कम होते कोरोना मामलो पर सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च से हट जाएंगे तमाम कोविड प्रतिबंध

Corona

नई दिल्ली, Corona  देशभर में लगातार कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है. कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने 31 मार्च के बाद कोरोना के सभी पाबंदियों को खत्म करने का ऐलान किया है. हालांकि इस दौरान मास्क और 2 गज की दूरी का नियम बरकरार रहेगा.

आज यानि बुधवार को देशभर में कोरोना के 1,778 नये मामले सामने आए हैं, जबकि 62 लोगों की इस दौरान मौत हुई हैं. आज आये मामलों के बाद कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्या 23,087 हो गई हैं, जबकि आज 62 लोगों की मौत के बाद मौतों का कुल आकड़ा 5,16,605 हो गया है. वहीँ बात अगर टेस्टिंग की करे तो देश में पिछले 24 घंटो में 6,77,218 नमूनों की जांच की गई हैं, जिसके बाद अब तक कुल 78.42 करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है.

अभी खत्म नहीं हुई कोरोना महामारी- अमेरिकी सर्जन विवेक मूर्ति

इस बीच चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय मूल के अमेरिकी सर्जन जनरल विवेक मूर्ति ने रविवार को चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी अभी खत्म नहीं हुई है और आने वाले महीनों में मामलों में उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है. उन्‍होंने कहा, ”बीते दो साल से जो हो रहा है, जब हम उसे देखते हैं तो पता चलता है कि जब दुनिया के एक हिस्से में मामले बढ़ते हैं, तो अक्सर दुनिया के दूसरे हिस्से में भी मामलों में वृद्धि होती है. हमें उसके लिए तैयार रहना चाहिए. आप जानते हैं कि कोविड महामारी खत्म नहीं हुई है.’

यह भी पढ़ें:

Bengal: बीरभूम में TMC नेता पर बम हमले के बाद कटा बवाल,10 लोगों को जिंदा जलाया

Latest news