Afghanistan Taliban

नई दिल्ली(Afghanistan Taliban). अफगानिस्तान के उत्तरपूर्वी प्रांत पंजशीर में लगभग 600 तालिबान लड़ाके मारे गए, आखिरी अफगान प्रांत कट्टरपंथी इस्लामी समूह के खिलाफ था, अफगान प्रतिरोध बलों ने दावा किया है। स्पुतनिक न्यूज के अनुसार, प्रतिरोध बलों के प्रवक्ता फहीम दशती ने ट्वीट किया, “पंजशीर के विभिन्न जिलों में सुबह से लगभग 600 तालिबान आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया है। 1,000 से अधिक तालिबान आतंकवादियों को पकड़ लिया गया है या आत्मसमर्पण कर दिया गया है।” अन्य अफगान प्रांतों से आपूर्ति प्राप्त करना।

पंजशीर अफगानिस्तान के राष्ट्रीय प्रतिरोध मोर्चा का गढ़ है, जिसका नेतृत्व दिवंगत पूर्व अफगान गुरिल्ला कमांडर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद और कार्यवाहक राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह कर रहे हैं। तालिबान, जो 31 अगस्त को अमेरिका के नेतृत्व वाले सैनिकों की अंतिम वापसी से पहले देश में बह गया था, उस समय घाटी को नियंत्रित नहीं कर सका जब उन्होंने 1996 से 2001 तक अफगानिस्तान पर शासन किया था।

भले ही दोनों पक्षों ने पंजशीर में ऊपरी हाथ होने का दावा किया हो लेकिन दोनों में से किसी ने भी इसे साबित करने के लिए कोई निर्णायक सबूत नहीं दिया है. अल जज़ीरा ने बताया कि तालिबान के एक अधिकारी ने कहा कि पंजशीर में लड़ाई जारी थी, लेकिन राजधानी बजरक और प्रांतीय गवर्नर के परिसर की ओर जाने वाली सड़क पर बारूदी सुरंगों द्वारा अग्रिम धीमा कर दिया गया था। तालिबान के प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा कि खिंज और उनाबा जिलों को ले लिया गया है, जिससे तालिबान बलों को प्रांत के सात जिलों में से चार पर नियंत्रण मिल गया है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, “मुजाहिदीन (तालिबान लड़ाके) केंद्र (प्रांत) की ओर बढ़ रहे हैं।”

Hisar Accident : शादी से मना करने पर दुल्हन ने दूल्हे के साथ किया कुछ ऐसा, जानकर चौंक जाएंगे

Ekta Kapoor on Siddharth shukla demise : कभी नहीं सोचा था अगस्त्य राव का अंत इस तरह होगा

 

Amarullah slaeh : अमरुल्लाह सालेह तालिबान के समक्ष नहीं करूंगा आत्मसमर्पण