नई दिल्ली. काबुल से बड़ी खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काबुल एयरपोर्ट के पास से तालिबान 150 भारतीयों को अपने साथ ले गया है। इनकी लोकेशन के बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पा रहा है। हालांकि, तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्लाह वासे ने 150 लोगों को अगवा करने की बात से इनकार किया है। तालिबान का कहना है कि लोगों को अगवा नहीं किया बल्कि सुरक्षित एयरपोर्ट पहुंचाने की कोशिश की है।

इन लोगों में शामिल एक शख्स जो अपनी पत्नी के साथ था और तालिबानी चंगुल से बचकर भागने में सफल रहा, उसने बताया कि आज रात एक बजे ये लोग एक वाहन के जरिए एयरपोर्ट पहुंचे थेे लेकिन कॉर्डिनेशन ठीक नहीं होने चलते ये लोग एयरपोर्ट के भीतर एंट्री नहीं पा सके।

सूत्रों के मुताबिक बिना हथियार के कुछ तालिबानी आए और लोगों के साथ मारपीट की और फिर उन्हें काबुल के तारखिल ले गए. शख्स ने बताया कि वह और उसकी पत्नी कार से कूदकर भागने में सफल रहे. उसने बताया कि कुछ लोग ही कार से कूद पाए बाकी अन्य लोगों के साथ क्या होगा वह नहीं जानता।

अभी भी फंसे हैं लोग

अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के सभी अधिकारियों को एयरलिफ्ट कर लिया गया है, लेकिन काबुल समेत दूसरे शहरों में अभी 1000 भारतीयों के और फंसे होने का अनुमान है। विदेश मंत्रालय इनकी लोकेशन और स्थिति का पता लगाने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि सभी लोगों ने भारतीय दूतावास से संपर्क नहीं किया है।

Postal Circle Recruitment 2021: पोस्ट ऑफिस में निकली है भर्तियां, बिना परीक्षा-इंटरव्यू के मिलेगी नौकरी

Spicejet Flights: स्पाइस जेट ने शुरू की 14 नई घरेलू उड़ाने, जानें अब किस शहर के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर