नई दिल्ली. अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से देश में कई तरह के संकट खड़े हो गए हैं। अब इसका असर क्रिकेट पर भी पड़ सकता है। इतना ही नहीं अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से में खेल पाएंगे या नहीं उस पर भी सवालिया निशान लगा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अफगानिस्तान के ताजा हालात पर पूरी नज़र बना रखी है। अफगानिस्तानी खिलाड़ियों का आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से में खेलना अभी तक तय नहीं है। बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने इस मामले पर कहा, ”अफगानिस्तान में जो कुछ भी हो रहा है उस पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। अगर कुछ नहीं बदलता है तो हमें उम्मीद है कि आईपीएल 2021 में अफगानिस्तान के खिलाड़ी खेलते हुए नज़र आएंगे।”

अफगानिस्तान की ओर से आईपीएल में राशिद खान और मोहम्मद नबी खेलते हुए दिखाई देते हैं। ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद का बेहद अहम हिस्सा हैं। पिछले कई सालों से राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कामयाबी में अहम भूमिका निभाते आ रहे हैं।

राशिद खान ने की थी अपील

राशिद खान ने हाल ही में अफगानिस्तान के हालात पर चिंता व्यक्त की थी। इतना ही नहीं अफगानिस्तान ने पूरे विश्व से इस मुश्किल समय में अफगानिस्तान का साथ देने की अपील भी की थी। फिलहाल राशिद खान और मोहम्मद नबी इंग्लैंड में है। दोनों खिलाड़ी द हंड्रैड लीग में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड पहुंचे थे।

Afghanistan Situation: काबुल एयरपोर्ट पर उमड़ी भारी भीड़ को काबू करने के लिए अमेरिकी सेना को करनी पड़ी हवाई फायरिंग, लोग दहशत में

Afghanistan vs Taliban: तालिबान के आगे अफगानी सेना ने किया सरेंडर, सत्ता बदलाव की तैयारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर