नई  दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े धोखाधड़ी के मामले में आरोपी मेहुल चोकसी के एंटीगुआ में वकील डॉ डेविड डोरसेट ने कहा है कि चोकसी का कांग्रेस पार्टी से नजदीकी रिश्ता है. दरअसल एबीएस टीवी को दिए गए एक इंटरव्यू में डेविड ने कहा कि उनके क्लाइंट चोकसी को इसलिए परेशानी उठानी पड़ी है क्योंकि उनके कांग्रेस के साथ रिश्ते हैं. ऐसे में जांच होनी चाहिए कि कहीं ये मामला राजनीति से प्रेरित तो नहीं है जो कि प्रत्यर्पण कानून की धारा 8 के भीतर आता है.

वहीं मेहुल चोकसी के वकील के इस दावे को लेकर केंद्रिय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि चोकसी के वकील ने सार्वजनिक रूप से एक टीवी इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि की है कि चोकसी का कांग्रेस के साथ संबंध था तो ये बात जरूर मायने रखती है. ऐसे में कांग्रेस को इसपर जवाब देना चाहिए. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी ने पहले भी संकेत दिए थे कि तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने हीरे आयात करने के स्वच्छंद अधिकार रखने वाली कंपनियों सूची का विस्तार किया था और उस दौरान मेहुल चोकसी की कंपनी उसकी एक लाभार्थी रही थी.

गौरतलब है कि भारत से भागे मेहुल चौकसी को लेकर एंटीगुआ सरकार ने यह जानकारी इंटरपोल को दी कि चोकसी एंटीगुआ में हैं. जिसके बाद इंटरपोल ने जानकारी भारत को दी. एंटीगुआ ने बताया कि मेहुल चोकसी उसके देश में ही है और अब वहां के नागरिक भी बन चुके है.

पीएनबी घोटाला कर देश छोड़कर भागे मेहुल चौकसी को सता रहा मॉब लिंचिंग का डर, कहा- भारत लौटा तो भीड़ के हाथों मारा जाऊंगा

नीरव मोदी- विजय माल्या जैसे भगोड़ों पर नकेल कसेगी मोदी सरकार, संपत्ति जब्त करने वाले अध्यादेश को कैबिनेट की मंजूरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App