नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता लाल कृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी। सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले राष्ट्रपति आज 94 साल के हो गए। पीएम मोदी ने देश और पार्टी के लिए आडवाणी के योगदान की सराहना की।

आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई

मोदी जी ने ट्विटर पर बधाई देते हुए कहा “आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना। लोगों को सशक्त बनाने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने की दिशा में उनके कई प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका ऋणी है। उन्हें उनकी विद्वता और समृद्ध बुद्धि के लिए भी व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है,” ।

आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करते हैं। लोगों को सशक्त बनाने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने की दिशा में उनके कई प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका ऋणी रहेगा। उन्हें उनकी विद्वतापूर्ण गतिविधियों और समृद्ध बुद्धि के लिए भी व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है।

प्रधानमंत्री ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ यहां तक ​​कि भाजपा के दिग्गज नेता से उनके घर पर मुलाकात की।

 पीएम नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देने के लिए उनके आवास पर उनसे मुलाकात की.

राजनाथ सिंह ने आडवाणी को एक प्रेरणा और मार्गदर्शक बताया और कहा कि उनकी गिनती उन सबसे सम्मानित नेताओं में होती है जिनकी विद्वता, दूरदर्शिता और बुद्धि को सभी स्वीकार करते हैं।

 

केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी आडवाणी को प्रेरणा बताया

गडकरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू पर कहा, “भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, हमारे प्रेरणास्पद आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आप स्वस्थ रहें और लंबी उम्र जिएं।”

आडवाणी ने एक प्रमुख राष्ट्रीय राजनीतिक दल के रूप में भाजपा के उदय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने 80 के दशक के अंत में राम जन्मभूमि आंदोलन के साथ अपनी किस्मत को जोड़ा, और पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ दशकों तक पार्टी और इसके अग्रदूत जनसंघ का नेतृत्व किया।

 

 

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी को जन-जन तक पहुंचाने और देश के विकास में अहम भूमिका निभाने के लिए दिग्गज नेता की प्रशंसा की। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए उन्होंने कहा कि आडवाणी करोड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा थे।

“भाजपा परिवार के संरक्षक, मूल्य आधारित राजनीति के एक मजबूत संकेत, एक उत्कृष्ट प्रशासक और हम सभी के लिए मार्गदर्शक श्री लाल कृष्ण आडवाणी जी को मेरे दिल की गहराइयों से जन्मदिन की बधाई। भगवान श्री राम से प्रार्थना है कि आप अच्छा करें स्वास्थ्य और एक लंबा और सुखी जीवन, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कू पर कहा।

Chennai Heavy Rains: चेन्नई में बारिश का कहर, पीएम मोदी ने दिया मदद का आश्वासन

Chhattisgarh: सुकमा के CRPF कैंप में जवान ने AK-47 से की फायरिंग, 4 जवान मारे गये, 3 घायल

Malnutrition India Children देश में 33 लाख से ज्यादा बच्चे कुपोषित

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर