Delhi university Entrance exam 

नई दिल्ली. Delhi university Entrance exam  दिल्ली यूनिवर्सिटी की कार्यकारी परिषद् ने अगले साल से अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट की मंजूरी दे दी है. आज हुई एकेडमिक काउंसिंल की बैठक के बाद इस फैसले पर सहमति बनी है. अब छात्रों को दिल्ली यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए एंट्रेंस टेस्ट देना होगा जिसके बाद रैंक लिस्ट जारी की जाएगी और उसी के आधार पर छात्रों का एडमिशन होगा।

समिति ने भी की थी सिफारिश

दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति योगेश सिंह द्वारा गठित 9 सदस्यीय समिति ने सिफारिश की थी कि कॉलेज में एडमिशन प्रक्रिया में पर्याप्त निष्पक्षता के लिए विश्वविद्यालय को सामान्य प्रवेश परीक्षा के माध्यम से प्रवेश परीक्षा आयोजित करनी चाहिए। बता दें केरल बोर्ड के छात्रों को शत-प्रतिशत अंक मिलने के कारण बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय में दाखिले की तादाद बढ़ गई है. इसके चलते कम अंक वाले छात्रों को दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिलना मुश्किल हो गया था.
डीन दीपक रावत की अध्यक्षता में गठित कमेटी को पाठ्यक्रमों में अधिक और कम प्रवेश के कारणों पर जांच करनी थी. जिसपर कमेटी ने जांच करने के बाद एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट की बात रखी.

यह भी पढ़े:

Woman open fire on her boyfriend: प्रेमिका ने पहले Kiss किया, फिर प्रेमी को मार दी गोली

PM Modi to Get Bhutan Highest Civilian Honor पीएम मोदी को मिलेगा भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर