नई दिल्ली. पीएम मोदी ने वाराणसी में दो और गांवों को गोद लेने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत दो गांवों का चयन किया गया है। इसके लि‍ये जि‍ले के सेवापुरी ब्लॉक के पुरेबरियार गांव और आराजीलाइन ब्लॉक के परामपुर गांव का चयन किया गया है। अब इन गांवों में स्मार्ट स्कूल, स्मार्ट पंचायत भवन, बैंक, आगनबाड़ी केंद्र, सुलभ शौचालय, सोलर लाइट, पानी की टंकी, सुगम स्वास्थ्य की सुविधाएं विकसित होंगी।

ग्राम्य विकास विभाग के परियोजना निदेशक उमेशमणि त्रिपाठी ने बताया कि प्रस्ताव बहुत पहले गया था। कोरोना के चलते इस पर कोई काम नहीं हुआ। अब वहां से पत्र मिलने के बाद सीएसआर फंड से विकास कार्य होंगे। सभी विभाग सरकार की योजनाओं से गांव को संतृप्त करेंगे। इससे गांव की सभी समस्याओं का समाधान होगा।

आराजीलाइन के खंड विकास अधिकारी सुरेंद्र प्रताप सिंह और सेवापुरी के खंड विकास अधिकारी दिवाकर सिंह ने कहा कि गांव में विकास कार्य जल्द शुरू होंगे। इसके पूर्व चार गांव का चयन हुआ था। इनमें जयापुर, नागेपुर, ककरहिया और डोमरी गांव शामिल हैं। 

Dalit Brutally Thrashed: राजस्थान में दलित पिता-पुत्र की बेरहमी से पिटाई, पेशाब पिलाया

Free Electricity Guarantee Registrations: मुफ्त बिजली गांरटी कार्ड योजना को लेकर उत्तराखंड की जनता में उत्साह, 7 दिनों में हुए 1 लाख 39 हजार रजिस्ट्रेशन, – आप