मुंबई. मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का टेकओवर गौतम अडानी के अडानी ग्रुप ने पूरा कर लिया है। ये जानकारी खुद गौतम अडानी ने दी।गौतम अडानी ने ट्वीट किया, ‘वर्ल्ड क्लास मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजमेंट का टेकओवर करके हमें खुशी है। मुंबई को गौरवान्वित महसूस कराना हमारा वादा है। अडानी समूह बिजनेस, लक्जरी और मनोरंजन के लिए भविष्य का एयरपोर्ट इकोसिस्टम खड़ा करेगा। हम हजारों स्थानीय लोगों को नया रोजगार देंगे।’

देश के प्रमुख एयरपोर्ट का मैनेजमेंट प्राइवेट हाथों में देने के लिए केन्द्र सरकार ने वर्ष 2019 में बिडिंग मंगवाई थी। तब अडानी ग्रुप को अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, मंगलुरू, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम के हवाईअड्डों का मैनेजमेंट और ऑपरेशन मिल गया था। समूह की 100% हिस्सेदारी वाली सब्सिडियरी अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (AAHL) ने GMR जैसे बड़े प्लेयर को पछाड़ते हुए 50 साल के लिए इन एयरपोर्ट को ऑपरेट करने का ठेका हासिल किया था।

अडानी समूह की सब्सिडियरी AAHL अब देश की सबसे बड़ी एयरपोर्ट कंपनी बन गई है। मुंबई एयरपोर्ट के मिलने के बाद कंपनी के पास अब कुल 7 एयरपोर्ट का मैनेजमेंट आ गया है। साथ ही वह अगले महीने से नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण शुरू करेगी। इस एयरपोर्ट को 2024 तक चालू होना है।

India-China Border: दलाई लामा के जन्मदिन मनाने के विरोध में चीनी सेना लद्दाख के डेमचोक में घुसी, विरोध कर दिखाए बैनर

Amit Shah on IPC & CRPC: ‘खत्म हुआ अब थर्ड डिग्री टॉर्चर’ अमित शाह ने CRPC और IPC में बदलाव के दिए संकेत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर