नई दिल्ली: आज यानी 2 नवंबर से लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट का संचालन अडानी ग्रुप करेगा. ना सिर्फ संचालन बल्कि एयरपोर्ट मैनेजमेंट से लेकर वित्तीय मामलों में भी अडानी ग्रुप की फैसला लेगा. अडानी ग्रुप अगले पचास सालों तक इस एयरपोर्ट की जिम्मेदारी संभालेगा. करार के मुताबिक चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर अडानी ग्रुप के कर्मचारी एयरपोर्ट प्रशासन के साथ मिलकर काम करेंगे और पूरी व्यवस्था को समझेंगे. एयरपोर्ट की सुरक्षा पहले से ही सीआईएसएफ के पास है जो उन्हीं के पास आगे भी रहेगी.

इसके अलावा टेकनिकल विंग की बात करें तो फायर फाइटिंग सिस्टम और इंजीनियरिंग सेवाएं भी अडानी ग्रुप के पास रहेगा. फिलहाल एयरपोर्ट पर किसी तरह का शुक्ल नहीं बढ़ाया जाएगा लेकिन आने वाले दिनों में एयरपोर्ट पर विस्तार की योजना पर काम शुरू किया जा चुका है. आने वाले दिनों में दिल्ली की तर्ज पर मुफ्त पिक और ड्रॉप सेवा भी उपलब्ध कराई जा सकती है.

अमौसी एयरपोर्ट पर दो टैक्सी स्टैंड का काम शुरू हो चुका है जिससे प्लेन उतरने के बाद रनवे से एप्रन तक जाने में कोई दिक्कत ना हो. एयरपोर्ट का ठेका अडानी ग्रुप के पास जाने के बाद इसपर राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा का जनता को दीवाली का गिफ्ट : भयंकर महंगाई. भाजपा का अपने पूंजीपति मित्र को दीवाली गिफ्ट : 6 एयरपोर्ट. पूजीपतियों का साथ, पूंजीपतियों का विकास।
फिलहाल अमौसी एयरपोर्ट से 68 घरेलू और 10 अंतराष्ट्रीय वंदे भारत मिशन की उड़ानों का संचालन हो रहा है. आने वाले दिनों में टैकेसी और एप्रन की सुविधा बढ़ने से प्लेन की आवाजाही और बढ़ सकती है. उम्मीद है कि इस एयरपोर्ट से हर रोज करीब 150 प्लेन का आवागमन हुआ करोगा.

PM Narendra Modi Met Top Businessman: पीएम नरेंद्र मोदी रतन टाटा, मुकेश अंबानी, गौतम अदानी, लक्ष्मी मित्तल, आनंद महिंद्रा समेत देश के प्रमुख बिजनेसमैन से मिले, जॉब क्रिएशन और अर्थव्यवस्था में सुधार पर चर्चा

Reputation Today Power Top 50 List: भारतीय जनसंपर्क और कॉर्पोरेट संचार क्षेत्र में इस साल इफको के हरशेंद्र सिंह वर्धन समेत 50 प्रतिभाशाली लोगों ने किया नाम रोशन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर