Friday, February 3, 2023
spot_img

यूपी के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन के बाद ACS अवनीश अवस्थी ने बुलाई बैठक

लखनऊ। यूपी से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। बता दें कि यूपी के कई जिलों में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद यूपी सरकार अलर्ट हो गई है। यूपी के कई जिलों में पथराव की घटना के बाद लखनऊ में ACS होम अवनीश अवस्थी ने बैठक बुलाई है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने भी शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश को लेकर बड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

सहारनपुर में 21 गिरफ्तार

पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे हैं. वहीं, अब इस प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस एक्शन में आ गई है. सहारनपुर में बिना इजाज़त के प्रदर्शन करने पर 21 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सहारनपुर में उग्र हुई भीड़

वहीं यूपी के सहारनपुर में पुलिस को भीड़ को कंट्रोल करने के लिए कार्रवाई करनी पड़ी। सहारनपुर में भीड़ इतनी उग्र हो गई थी कि पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। जवाब में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी भी की। हालांकि, अब सब कंट्रोल में है।

प्रयागराज में बवाल

प्रयागराज में जुम्मे की नमाज के बाद नमाजियों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया, मगर प्रयागराज में माहौल कुछ अलग ही रहा। प्रयागराज में घरों से पुलिस पर पथराव किया गया है। पुलिस ने भी फेंके जा रहे पत्थरों को उठाकर फेंका। वहां भी स्थिति अब कंट्रोल में है।

मुरादाबाद में नमाज के बाद नूपुर शर्मा का सिर कलम करने का पोस्टर बैनर लेकर सड़कों पर लोग उतरे हैं।

दिल्ली में प्रदर्शन

देश की राजधानी दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर आज शुक्रवार की जुमे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने आज निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की भड़काऊ टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

इस विरोध प्रदर्शन पर जामा मस्जिद के शाही इमाम का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि मस्जिद कमेटी की ओर से विरोध का कोई आह्वान नहीं किया गया था। वास्तव में कल जब लोग विरोध करने की योजना बना रहे थे तो हमने उनसे स्पष्ट रूप से कहा था कि जामा मस्जिद (समिति) की तरफ से विरोध का कोई आह्वान नहीं है।

यह भी पढ़ें:-

दिल्ली मेट्रो: ब्लू लाइन सेवाएं प्रभावित, द्वारका सेक्टर 21 और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली के बीच सर्विस में देरी

Latest news