नई दिल्ली. हर एक पत्नी अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती है. इसके लिए पत्नी तरह-तरह के उपाय भी करती है. लेकिन वास्तुशात्र की माने तो एक स्त्री की चुड़ियों के रंग से उसके पति की दीर्घ आयू होती है. वास्तु शास्त्र में चूड़ियों के महत्व के बारे में बताया गया है. वहीं ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि किस राशि की महिला को कौनसे रंग की चूड़िया पहननी चाहिए. माना जाता है कि इसके अनुसार इस रंग की चूड़ियों के पहनने से उनकी पति की उम्र लंबी होती और घर में सुख-शांति आती हैं.

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, वृषभ राशि की महिला जातकों को भूरे या गोल्डन रंग की चूड़ियां पहननी चाहिए. वहीं मेष राशि की महिलाओं को लाल या सफेद रंग की चूड़िया पहने. मिथुन राशि की महिलाओं गुलाबी और मैरून रंग, जबकि कर्क राशि की महिला को पीला, नारंगी रंग की चूड़ियां पहननी चाहिएं. वहीं तुला राशि को काला, फिरोजी, नीला तो सिंह राशि की महिला को आसमानी और हरे रंग की चूड़ियां पहने. धनु राशि की स्त्री गुलाबी, पीला वहीं मकर राशि की महिलाएं नारंगी, मैरून रंग की चूड़िया पहने. जबकि कुंभ राशि सफेद, गोल्डन और मीन राशि लाल और भूरे रंग की चूड़ियां पहनें.

गौरतलब है कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर एक राशि की कुंडली के घर को पति का सातवां हिस्सा माना जाता है. ऐसे में अगर महिला पति के लिए शुभ रंग की चूड़ियां पहनती है तो माना जाता है कि इससे पति की उम्र लंबी होती है. इसके साथ ही कहा जाता है कि शुभ रंग की चूड़ियां पहनने घर और कारोबार में तरक्की मिलती है. वहीं दूसरी ओर माना जाता है कि अगर पत्नी अपने दोनों हाथ में सोने की दो-दो चूड़ियां पहनती है तो इससे उनका पति के साथ अच्छा रिश्ता बना रहता है.

इस विधि से करेंगे शिवलिंग की पूजा तो दूर हो जाएंगी शादी में आने वाली अड़चने

मंदिर में दीपक जलाने का ये है सही तरीका, राहु-केतु के प्रकोप से मिलती है मुक्ति

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App