नई दिल्लीः जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से कथित रूप से पोस्टर लगाए गए जिसमें लिखा है कि अगर एबीवीपी चुनाव जीतती है तो परिसर में छोटे कपड़े पहनने पर प्रतिबंध लगेगा, मांसाहार परोसने वाले रेस्टोरेंट बंद होंगे और देश विरोधी कॉमरेडों पर लगाम लगाई जाएगी. हालांकि एबीवीपी ने ऐसे किसी भी तरह के पोस्टर से साफ मना किया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पोस्टर में कहा गया है कि रात में लड़कियों के समयसीमा और सिर्फ भारतीय परिधान पहनने की, लड़कों के छात्रावास में लड़कियों के प्रवेश पर रोक साथ ही जन्मदिन के जश्न पर भी रोक लगाई जाएगी. पोस्टर में लिखा है कि उत्पीड़न एवं छेड़छाड़ के मामलों में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. लेकिन एबीवीपी का कहना है कि उनकी तरफ से ऐसे कोई भी पोस्टर नहीं लगाए गए. पार्टी के नेता सौरभ शर्मा ने कहा कि हमने इस तरह के कोई पोस्टर जारी नहीं किए हैं. वाम हमसे डरे हैं इसलिए हमारे खिलाफ यह दुष्प्रचार किया जा रहा है.

गौरतलब है कि जेएनयू छात्र संघ चुनाव के चार अहम पदों के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ है. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के पदों के लिए हुए इस चुनाव में 68 फीसदी वोटिंग हुई. चुनाव के रिजल्ट 16 सितंबर को घोषित किए जाएंगे. चुनाव में एबीवीपी, बापसा, एनएसयूआई, लेफ्ट युनिटीस छात्र राजद और स्वर्ण मोर्चा के बीच खासतौर से टक्कर मानी जा रही है.

DUSU चुनाव में वोटों की हेराफेरी से EVM फिर सवालों में, कांग्रेस ने कहा- बैलट पेपर से दोबारा हो चुनाव

डूसू चुनाव 2018: DUSU चुनाव में लहराया ABVP का परचम, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सयुंक्त सचिव पद पर जीत, सचिव पद पर NSUI

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App