नई दिल्ली. फरार हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डर है कि कहीं उसका फिर से अपहरण कर लिया जाए और उसे गुयाना ले जाया जा सकता है, जहां से उसे गैरकानूनी और अवैध तरीके से ले जाया जा सकता है।

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में मेहुल चोकसी ने कहा, “मुझे एक बार फिर से जबरन और अपहरण किया जा सकता है, और गुयाना ले जाया जा सकता है, जहां एक मजबूत भारतीय उपस्थिति है, जिसका उपयोग मुझे गैरकानूनी और अवैध तरीके से दूर करने के लिए किया जा सकता है। तौर – तरीका।”

चोकसी ने आरोप लगाया, “मैं वर्तमान में एंटीगुआ में अपने घर की सीमा तक ही सीमित हूं, मेरा खराब स्वास्थ्य मुझे कहीं और जाने की इजाजत नहीं देता है, और मेरे भारतीय बंधुओं के हाथों मुझे जो दर्दनाक अनुभव हुआ।”

अपने स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में बात करते हुए, चोकसी ने कहा, “मैं अपने मानसिक स्वास्थ्य की स्थिति के लिए मदद मांग रहा हूं क्योंकि मैं लगातार डर के साया में रहता हूं, पिछले कुछ महीनों में अपने अनुभवों के सदमे से स्तब्ध हूं। मैं कदम नहीं उठा पा रहा हूं मेरे डॉक्टरों की सिफारिशों के बावजूद मेरे घर के बाहर और मैं अब हर कीमत पर लाइमलाइट से बचना चाहता हूं।”

चोकसी ने कहा कि उनका खराब स्वास्थ्य उन्हें जाने और कुछ भी करने की अनुमति नहीं देता है। मेहुल चोकसी ने आरोप लगाया, “मेरे वकील एंटीगुआ और डोमिनिका दोनों में मामले लड़ रहे हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि मैं विजयी होऊंगा क्योंकि मैं एक एंटीगुआन नागरिक हूं, जिसे मेरी इच्छा के विरुद्ध एक अलग देश में अपहरण, अपहरण और ले जाया गया था।”

मुझे यकीन है कि अंत में न्याय होगा

उन्होंने आगे कहा, “यह रिकॉर्ड की बात है कि कुछ सरकारें मेरी उपस्थिति को सुरक्षित करने के लिए किस हद तक जाने को तैयार हैं, लेकिन मैं राष्ट्रमंडल देशों की कानूनी व्यवस्था में पूर्ण विश्वास रखता हूं और मुझे यकीन है कि अंत में न्याय होगा।”

भारत में 13,500 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में वांछित चोकसी 23 मई को एंटीगुआ और बारबुडा से रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था, जहां वह 2018 से एक नागरिक के रूप में रह रहा है। 62 वर्षीय भगोड़े को पड़ोसी देश डोमिनिका में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था।

उनके वकीलों ने आरोप लगाया कि एंटीगुआ और भारतीय जैसे दिखने वाले पुलिसकर्मियों ने उन्हें 23 मई को एंटीगुआ के जॉली हार्बर से अगवा कर लिया और नाव पर डोमिनिका ले आए।

Tamil Nadu weather update: आईएमडी ने तमिलनाडु में मंगलवार तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की, स्कूल, कॉलेज बंद

14 Feet Long Python found in Bus: उदयपुर से मुंबई जा रही बस में दिखा अजगर

New Guidelines on Omicron : एक दिसंबर से होगी लागू