नई दिल्ली: AAP to Contest UP Assembly Elections 2022: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एलान किया है कि उनकी पार्टी 2022 में यूपी में होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेगी. हालांकि पार्टी ने यूपी चुनाव की भूमिका काफी पहले से बनानी शुरू कर दी थी क्योंकि पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और तिमारपुर से पार्टी विधायक दिलीप पांडे समेत पार्टी कार्यकर्ता काफी समय से यूपी में सक्रीय हैं और पार्टी का विस्तार करने में जुटे हैं. 2022 में होने वाले यूपी चुनाव में आम आदमी पार्टी के उतरने से चुनावी जंग काफी दिलचस्प हो जाएगी. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने हाल ही में ऐलान किया था कि उनकी पार्टी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव भी लड़ने जा रही है.

अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जो सुविधाएं दिल्लीवालों को दी जा रही है वही सुविधाएं यूपी की जनता को भी दी जाएगी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि यूपी में हर पार्टी ने सरकार बनाई लेकिन यूपी के लोगों को आज तक कुछ नहीं मिला बल्कि पार्टियों ने अपने घर भरने के सिवाय कोई काम नहीं किया. इशारा साफ है कि आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ यूपी में काम करेगी और 2022 में आम आदमी पार्टी सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ को टक्कर देती हुई नजर आएगी.

देखना दिलचस्प होगा कि आम आदमी पार्टी यूपी में वोटों के जातीय समीकरण को किस तरह साध पाती है क्योंकि यूपी और बिहार की राजनीति में जातीय समीकरण काफी महत्वपूर्ण होते हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा की 404 सीटों में से 312 सीटें बीजेपी के पास है. यूपी में बीजेपी के अलावा जो पार्टियां दमखम रखती हैं वो हैं मायावती की बहुजन समाज पार्टी, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और अब इस कडी में तीसरी पार्टी बनने की ओर अग्रसर है आम आदमी पार्टी जो बाकी पार्टियों को चुनौती देती हुई नजरआएगी.

FIR against Lalu Yadav: जेल से फोन कर प्रलोभन देने के मामले में लालू यादव के खिलाफ बीजेपी विधायक ललन पासवान ने दर्ज कराई FIR

Farmers Protest LIVE Updates: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी, नितिन गडकरी बोले- हर अच्छा सुझाव मानने को सरकार तैयार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर