नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में “तिरंगा यात्रा” निकाली। इसका नेतृत्व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह किया, दोनों सोमवार को मंदिर शहर पहुंचे और भगवान राम और भगवान हनुमान को नमन किया। यह यात्रा शहर में गुलाब बारी से गांधी पार्क तक हुई।

AAP की “तिरंगा यात्रा” तब आती है जब यह राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की कोशिश करती है, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, सबसे अधिक संभावना फरवरी-मार्च में है। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने 29 अगस्त को आगरा में अपनी राज्यव्यापी “यात्रा” शुरू की, और 1 सितंबर को नोएडा में भी कार्यक्रम आयोजित किया। आने वाले दिनों में, कार्यक्रम यूपी की राजधानी लखनऊ में भी होगा।अगस्त में, AAP ने भारत की स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए उत्तर प्रदेश में “तिरंगा यात्रा” की घोषणा की।

सिसोदिया और सिंह दोनों, जिनके पहले दिन के कार्यक्रम में संतों के साथ बैठक शामिल थी, ने ट्विटर पर अपनी अयोध्या यात्रा की तस्वीरें साझा कीं।

यह कार्यक्रम उस दिन होगा जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के लिए अलीगढ़ में होंगे। पीएम मोदी की यात्रा को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है।

यहां पर सिसोदिया ने कहा कि हर पार्टी किसी समय नई रहती है। हमने दिल्ली में तीन बार सरकार बनाई लेकिन किसी समय शहर में हम भी नए थे। लोगों ने सभी राजनीतिक पार्टियों को देख लिया है और अब नई तरह की राजनीति देख रहे हैं। दिल्ली में, हमारे पास संसाधन और अधिकार यूपी सरकार की तरह नहीं हैं, फिर भी हम लोगों को सस्ती बिजली, अच्छे स्कूल, स्वच्छ जल आदि दे रहे हैं। लोग अब सुशासन देख रहे हैं।

Delhi-NCR Rain: बारिश से अभी छुटकारा नहीं, आज भी दिल्ली-एनसीआर में बरसेंगे बदरा : IMD

Tamilnadu Assembly passed bill : तमिलनाडुु में NEET खत्म, MBBS-BDS में सीधे प्रवेश जानिए 12वीं के नंबर से कैसे होगा एडमिशन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर