नई दिल्ली. पहले सरनेम हटाने से चर्चा में आईं पूर्वी दिल्ली की आम आदमी पार्टी की लोकसभा प्रभारी आतिशी मार्लेना अब आतिशी सिंह हो गई हैं. उनका एक बार फिर बदला नाम सामने आने से वो सवालों के घेरे में आ गईं हैं. विजयादशमी के कार्यक्रम में बैनर पर पर उनका नाम ‘अतिशि सिंह’ लिखा हुआ था जिस कार्यक्रम में वो खुद और उनके साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी शामिल हुए. इससे पहले आतिशी मर्लेना ने अपने नाम से मर्लेना सरनेट हटा लिया था. अब नाम के आगे सिंह लगने से फिर चर्चा शुरू हो गई है.

आतिशी मार्लेना के बारे में यह तय है कि वो पूर्व दिल्ली से 2019 के लोकसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. मार्लेना दिल्ली की केजरीवाल सरकार में मनीष सिसोदिया के साथ शिक्षा पर काम करती रही हैं और दिल्ली में सरकारी स्कूलों की बेहतरी में उनका भी हाथ माना जाता है. इससे पहले जब आतिशी मार्लेना ने सरनेम मार्लेना हटाया था तो ये माना गया था कि ईसाई जैसा नाम लगने की वजह से उन्होंने सरनेम हटाया. अब जब पोस्टर पर सिंह दिख रहा है तो माना जा रहा है उन्होंने वोटरों के मन में किसी संशय को दूर रखने के लिए अपने पिता विजय सिंह के सरनेम को अपने नाम में लगाने का या लगवाने का इशारा कर दिया है जिसकी वजह से पोस्टर पर आतिशी सिंह लिखा गया.

आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें शेयर की गईं जिसके कैप्शन में लिखा था उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ आप की पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रभारी अतिशी पटपड़गंज के बद्रीनाथ पार्क में क्षत्रिय विचार मंच द्वारा आयोजित विजय दशमी शस्त्र पूजन एवं वार्षिक समोराह में शामिल हुईं एवं बच्चो को पुरस्कृत किया. शेयर तस्वीरों में पोस्टर पर अतिशी सिंह लिखा था.

कयास लगाए जा रहे है कि राजनीतिक वजहों से अतिशी मार्लेना ने एक बार फिर से ऐसा किया है. पिछली बार जब उन्होंने अपने नाम से मार्लेना हटा लिया था और लोग इस बात को लेकर सवाल कर रहे थे तो एक न्यूज चैनल से बातचीत में उन्होंने जवाब दिया था कि ‘यह बेहद दिलचस्प बात है कि दिल्ली जैसे शहर में यह बड़े मुद्दे नहीं होंगे कि कौन क्या खाता है, क्या पहनता है, क्या नाम इस्तेमाल करता है. पिछले कुछ दिनों में मीडिया ने मेरे ट्विटर हैंडल और पोस्टर पर लिखे नाम को लेकर विस्तृत चर्चा की है.’ ये जवाब देकर अतिशी ने सीधे सीधे सरनेम हटाने का कारण बताने से किनारा कर लिया था.

आतिशी ने हटाया सरनेम मर्लेना तो छलका आशुतोष का दर्द, बोले- चुनाव के लिए AAP ने किया मेरी जाति का इस्तेमाल

कुमार विश्वास पर आरोप लगाने वाले आप विधायक अमानतुल्ला खान ने दिया PAC से इस्तीफा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App